टीम इंडिया ने पाकिस्तान से छीन लिया टेस्ट क्रिकेट का ताज

दिल्ली: कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड पर बड़े स्कोर के साथ जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 197 रनों से करारी हार दी। कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस 500वें टेस्ट में जीत के साथ ही साथ भारत ने ये भी साबित कर दिया कि वो ही है टेस्ट क्रिकेट की दुनिया का बेताज बादशाह।

टीम इंडिया ने कानपुर में जीत तो न्यूजीलैंड पर हासिल की लेकिन इसका खामियाजा पाकिस्तान को उठाना पड़ा। क्योंकि इस जीत के साथ ही पाकिस्तान से नंबर एक का ताज भी छिन गया। जिस नंबर एक पर पाकिस्तान इतराता था अब उसपर भारत का कब्जा है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान से एक करारा तमाचा के साथ नंबर एक का ताज छीन लिया है और दुनिया यही कह रही है टीम इंडिया ही है नंबर वन।

कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस 500वें टेस्ट में टीम इंडिया की ये 130वीं जीत है। जिस विशाल स्कोर के साथ टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज का आगाज किया है उससे ये भी साफ हो गया है कि बाकी के मुकाबले में भी भारत का ये आक्रामक और रणनीतिक खेल जारी रहेगा। कानपुर की इस जीत के हीरो रहे रविंद्र जडेजा। जडेजा ने इस पहले टेस्ट में 6 विकेट लिये और 92 रन बनाए।

Loading...