भारत में हिंदुओं की आबादी घट रही है- गृह राज्य मंत्री




नई दिल्ली: केंद्र सरकार में गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू ने कहा है के भारत में हिंदुओं की आबादी घट रही है। इसकी वजह ये है कि हिंदू लोगों को कन्वर्ट नहीं कराते। रिजीजू ने अपनी ये बात ट्वीट के माध्यम से कही है। रिजीजू ने ये ट्वीट अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उस आरोप के जवाब में दिया है जिसमें आरोप लगाया गया था कि बीजेपी सरकार राज्य को हिंदू स्टेट में तब्दील करने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस के स्टेट सेक्रेटरी मिनकिर लोलेन ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री का ये छुपा हुए एजेंडा है कि घर वापसी के जरिये अरुणाचल को हिंदू मेजोरिटी स्टेट बनाया जाए। लोलेन ने कहा यहां जनजातियों को हिंदू धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। बीजेपी की सरकार में अरुणाचल की जनजातियों का अस्तित्व ही खतरे में पड़ गया है। इसके जवाब में बीजेपी ने कहा था हमारी पार्टी जनजातियों को बढ़ावा देने और उनके विकास की बात करती है।

अरुणाचल कांग्रेस ने कुछ दिनों पहले आरोप लगाया था कि बीजेपी सरकार राज्य को हिंदू स्टेट में बदलने की कोशिश कर रही है। इसके जवाब में रिजीजू ने ट्वीट किया था। जिसमें से एक ट्वीट में रिजीजू ने लिखा था भारत में हिंदुओं की आबादी घटती जा रही है। इसकी वजह ये है कि हिंदू किसी को कन्वर्ट नहीं कराते। पड़ोस के दूसरे देशों की तुलना में भारत में माइनोरिटीज फल-फूल रही है।

Loading...