रंग लाई NTI की मुहिम, शुक्रिया विदेश मंत्री जी! भारतीयों की मदद के लिए सऊदी अरब जाएंगे विदेश राज्य मंत्री

Newstrendindia.com ने सऊदी अरब में फंसे 800 भारतीयों के बारे में रिपोर्ट छापी थी। इस रिपोर्ट में बताया गया था कि इमरान खोखर नाम के शक्स ने ट्वीटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से सऊदी अरब में फंसे भारतीयों की मदद की गुहार लगाई है।

जिसमें कहा गया था कि सऊदी अरब में कैसे 800 भारतीय पिछले तीन दिनों से बगैर खाना खाए रह रहे हैं। जिसके बाद विदेश मंत्रालय ने अहम फैसला लेते हुए विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह को उन 800 भारतीयों की मदद के लिए सऊदी अरब भेजने का फैसला लिया है। उनके साथ एमजे अकबर भी जाएंगे। जनरल वीके सिंह सऊदी अरब और कुबैत के अधिकारियों से बात करेंगे।

वहीं विदेश मंत्रालय ने वहां फंसे 800 भारतीयों के लिए मुफ्त राशन का इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही सुषमा स्वराज ने कहा कि सऊदी अरब में 10 हजार से ज्यादा लोग फंसे हैं। सुषमा स्वराज ने सऊदी अरब में रह रहे 30 लाख भारतीयों से भी अपने भाइयों की मदद की अपील की है।

इसे भी पढ़ें:

दरअसल जेद्दाह की जिस ओझर कंपनी में ये लोग काम करते थे वो कंपनी पिछले कई महीनों से तंगहाली में चल रही थी। जिसके वजह से वहां काम करनेवाले कर्मचारियों को पैसे नहीं दिये जा रहे थे। अब हालात इस कदर बिगड़ चुके हैं कि कर्मचारियों के पास खाने पीने के पैसे भी नहीं बचे हैं। इमरान खोखर के मुताबिक उनके पास उनका पासपोर्ट भी नहीं है।

Loading...