विदेश मंत्री जी हमें बचा लो, ‘800 लोगों ने 3 दिन से कुछ नहीं खाया’

दिल्ली: सऊदी अरब की एक कंपनी में 800 भारतीय कर्मचारी तीन दिन से भूखे प्यासे पड़े हैं। जिसके बाद कंपनी में फंसे लोगों के बारे में इमरान खोखर नाम के शक्स ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर इस मुसीबत से बाहर निकालने की अपील की है। ट्वीट में लिखा गया है कि सऊदी ओझर कंपनी ,मलिक रोड जदाह 800 से ज्यादा भारतीय भूखे प्यासे हैं 3 दिन से।

इस ट्वीट से ये साफ हो रहा है कि सऊदी अरब में कोई ओझर नाम की कंपनी है जहां 800 भारतीय पिछले तीन दिनों से भूखे प्यासे हैं। ट्वीट में कंपनी का पता मलिक रोड जदाह दिया गया है। इस ट्वीट में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग किया गया है। जिसके बाद सुषमा स्वराज ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा है कि सऊदी अरब में भारतीय एंबेसी से उन लोगों तक खाना पहुंचाने के लिए कहा है।

जिसके बाद सऊदी अरब में भारतीय दूतावास की तरफ से भूखे प्यासे रहने की शिकायत करने वाले इमरान खोखर से कंपनी का पूरा पता शेयर करने के लिए कहा । भारतीय दूतावास का ये भी कहना है कि कैंप में लोगों तक खाना शुक्रवार को पहुंचाया गया है। दूतावास की तरफ भोजन बांटने की तस्वीर भी साझा की गई है।

ट्वीटर पर ही इमरान खोखर नाम के शख्स से किसी ने पूछा कि अगर कंपनी में हालात इतने खराब हैं तो वो छोड़ क्यों नहीं देते। इसपर इमरान खोखर का कहना है कि जो लोग वहां फंसे हैं उनके पास उनके पासपोर्ट नहीं हैं। बताया ये जा रहा है कि पिछले कुछ महीनों से कंपनी की हालत बिगड़ गई थी। जिस वजह से वहां काम करनेवाले लोगों को कई महीनों से तनख्वाह भी नहीं मिली थी।

Loading...

Leave a Reply