sindhu-river

भारत ने ये बड़ा कदम उठाया तो प्यास से मर जाएगा पाकिस्तान!

भारत ने ये बड़ा कदम उठाया तो प्यास से मर जाएगा पाकिस्तान!

दिल्ली: पाकिस्तान को घेरने की रणनीति के तहत भारत एक और कड़ा कदम उठा सकता है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक भारत सिंधू नदी जल समझौता रद्द कर सकता है। दरअसल सिंधू नदी भारत से बहकर पाकिस्तान पहुंचती है। दोनों देशों के बीच हुए समझौते के मुताबिक भारत सिंधू नदी का पानी पाकिस्तान को देता है। लेकिन जिस तरह के हालात बने हैं उसमें समझौते मायने नहीं रखते।

विदेश मंत्रालय का कहना है कि समझौते दोनों देशों के आपसी सहयोग से चलते हैं। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से जिस तरह का रवैया दिखाया जा रहा है वो सहयोगात्मक नहीं है। विदेश मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र में नवाज शरीफ के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पाकिस्तान के कश्मीर राग से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने कहा कि सभी बड़े देशों ने उरी हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा उम्मीद है पाकिस्तान को अलग थलग करने में दूसरे देश भी सहयोग देंगे।

वहीं सार्क सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान जाने पर उन्होंने कहा कि अभी इस मामले पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता। विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र में करारा जवाब दिया गया है।

Loading...

Leave a Reply