Indian-Girl-Abused-and-Harassed-On-Train-in-New-York

अमेरिकी शक्स ने भारतीय मूल की लड़की से कहा ‘US से बाहर निकलो’, देखें Video

अमेरिकी शक्स ने भारतीय मूल की लड़की से कहा ‘US से बाहर निकलो’, देखें Video




नई दिल्ली: अमेरिका में एक बार फिर नस्लभेदी टिप्पणी का मामला सामने आया है। इसबार इसकी शिकार भारतीय मूल की एकता देसाई हुईं। न्यूयॉर्क में एक ट्रेन में सफर के दौरान उनसे एक अफ्रीकी-अमेरिकी ने कहा कि अमेरिका से निकल जाओ। ये घटना 23 फरवरी की बताई जा रही है। यानि श्रीनिवास कुचीभोतला की हत्या के ठीक एक दिन बाद।

एकता के साथ हुई बदसलूकी का वीडियो सोशल साइट्स पर भी वायरल हो रहा है। वीडियो में जो दिखाई दे रहा है उससे साफ हो जाता है कि अफ्रीकन मूल के उस शख्स ने एकता को काफी बुरा भला कहा। उस शख्स ने फ्रीडम ऑफ स्पीच और ब्लैक पावर जैसे शब्दों का भी इस्तेमाल किया। उस शख्स ने एकता से कहा अमेरिका से बाहर निकल जाओ।

– US में भारतीय इंजीनियर की हत्या, गोली मारने से पहले कहा ‘हमारे देश से निकल जाओ’

जब वो अफ्रीकन एकता पर इस तरह की टिपप्णी कर रहा था तब एकता ने खुद उसका वीडियो बना लिया। सोशल मीडिया पर एकता ने लिखा ये शख्स वहीं जा रहा था जहां मैं जा रही थी। उस वक्त ट्रेन में तकरीबन 100 लोग सवार थे। मैं अपना हेडफोन लगाए हुए थी। मेरे लिए सबकुछ वैसा ही था जैसा रोज होता है।

तभी मैंने देखा कि एक अफ्रीकी शख्श मेरे चेहरे पर कुछ कह रहा है। न तो मैंने उसे सुना और न कोई रिएक्शन दिया। जब एकता अफ्रीकी शख्स की फोटो ले रही थी और वीडियो बना रही थी तो उसने पूछा कि वो ऐसा क्यों कर रही है। एकता ने पुलिस में भी इस घटना की शिकायत की है। एकता ने एक ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट कुंदन श्रीवास्तव से भी संपर्क किया।

कुंदन ने कहा कि अमेरिकी सरकार को एक महिला को हैरेस करने के आरोप में उस अफ्रीकी-अमेरिकी को सजा देनी चाहिए। उसने एक देश का भी अपमान किया है।


इससे पहले 22 फरवरी को कंसास के ओलाथे के बार में एक भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला की हत्या कर दी गई थी। श्रीनिवास पर गोली चलाने वाले नेवी का पूर्व अफसर एडम पुरिन्टन था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। एडम ने भी श्रीनिवास को गोली मारने से पहले कहा था मेरे देश से निकल जाओ। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी कांग्रेस में अपनी पहली स्पिच में कंसास फायरिंग की निंदा की थी।

Loading...

Leave a Reply