indian-engineer-srinivas-kuchibhotla-shot-dead

US में भारतीय इंजीनियर की हत्या, गोली मारने से पहले कहा ‘हमारे देश से निकल जाओ’

US में भारतीय इंजीनियर की हत्या, गोली मारने से पहले कहा ‘हमारे देश से निकल जाओ’




नई दिल्ली: अमेरिका के कैंसास में भारतीय इंजीनियर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला को एक बार में गोली मारी गई। श्रीनिवास पर हमला करनेवाले हमलावर ने पहले कहा ‘गेट आउट ऑफ माइ कंट्री’ और इसके बाद उसने श्रीनिवास पर गोली चला दी। जिससे उनकी मौत हो गई। श्रीनिवास के साथ उनके दोस्त भी थे। जो इस हमले में बुरी तरह से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की हत्या पर दुख जताया है। ये घटना बुधवार को शाम के साढ़े सात बजे के करीब हुई। बताया जा रहा है कि हमलावर प्यूरिंटन उस वक्त काफी नशे में था। और लगातार नस्लीय कमेंट कर रहा था। जब बार के एक स्टाफ ने उसे इस तरह के कमेंट करने से रोकने की कोशिश की तो उसने ‘गेट आउट ऑफ माइ कंट्री’ कहते हुए श्रीनिवास और उसके साथी आलोक मदासानी पर गोली चला दी।

32 साल के श्रीनिवास और उसके साथी भारतीय टेक कंपनी गारमिन के एविएशन सिस्टम में काम करते थे। कंपनी ने श्रीनिवास की मौत पर दुख जताया है। श्रीनिवास 2005 में जवाहरलाल नेहरू टेक्निकल यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिग्री ली थी। और अपनी मास्टर डिग्री यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सस अल पासो से हासिल की थी।

Loading...

Leave a Reply