विशाखापट्टनम में मां के नाम के साथ मैदान में उतरी है टीम इंडिया

नई दिल्ली: विशाखापट्टनम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें एक दिवसीय मैच में टीम इंडिया एक खास अंदाज में मैदान में उतरी है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने गर्व के साथ अपने मां के नाम की जर्सी पहनी है। हर खिलाड़ी के टी शर्ट के पीछे उनकी मां का नाम लिखा गया है। इसके पीछे वजह ये है कि हर इंसान के जीवन में एक मां होती है और उस इंसान के आगे बढ़ने में उस मां का बहुत बड़ा योगदान होता है इसलिए केवल पिता का नाम लेकर ही मैदान में क्यों उतरें।

mother-1

महेंद्र सिंह धोनी के टी शर्ट पर देवकी लिखा है। विराट कोहली की टीशर्ट पर उनकी मां का नाम सरोज लिखा है। दरअसल ऐसा स्टार प्लस के ‘नई सोच’ अभियान के तहत किया गया है। जिसमें खिलाड़ियों ने प्रचार के लिए अपने और अपने पिता के नाम की जगह अपनी मां का नाम लिखवाया है। क्रिकेटरों के मुताबिक इससे अधिक पहचान बनेगी। इसके लिए चैनल की तरफ से बोर्ड के साथ करार भी किया गया है।
हाल ही में एक विज्ञापन में धोनी, कोहली और अजिंक्य रहाणे एक विज्ञापन में नजर आए थे। जिसमें ये तीनों खिलाड़ी इस मुहिम का समर्थन करते दिखे ते।

उस वक्त धोनी ने कहा था इतने दिनों से मैं अपने पिता का नाम पहन रहा था। तब तो किसी ने कभी नहीं पूछा कि कोई खास वजह है। लेकिन अब लोग इसकी वजह पूछ रहे हैं। टेस्ट कप्तान विराट कोहली का कहना था कि मैं जो हूं अपनी मां की वजह से हूं। मैं जितना कोहली हूं उतना सरोज भी। जबकि रहाणे का कहना था कि लोग कहते हैं कि पिता का नाम रोशन करो। लेकिन मेरे लिए मां का नाम रोशन करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। इस मुहिम ने हर किसी को भावुक बना दिया है।

Loading...

Leave a Reply