जल,थल और वायु सेना बोली ‘हम तैयार हैं जरुरत पड़ने पर देंगे करारा जवाब’

नई दिल्ली: पाकिस्तान पर किये गए एयर स्ट्राइक के बाद पहली बार तीनों सेनाओं ने एक साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस की। जिसमें पाकिस्तान के नापाक हरकतों के सबूत दिखाए गए। प्रेस कांफ्रेंस में एम्राम मिसाइल के टुकड़े भी दिखाए। जिसे पाकिस्तान ने अपने एफ 16 विमान में लगाकर भारत पर हमला करने के लिए भेजा था।

एयर वाईस मार्शल आर जी के कपूर ने कहा

27 फरवरी को पाकिस्तानी विमानों ने हमारी वायुसीमा का उल्लंघन किया। हमारी रडार ने पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट को डिटक्ट किया। कल 10 बजे पाकिस्तानी विमान ने हमारी सीमा में घुसने की कोशिश की।पाकिस्तानी विमानों ने हमारी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की। उन्होंने हमरे सैन्य ठिकानों पर बम गिराए, लेकिन उससे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। इसके बाद हमने जवाबी कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तानी विमान एफ-16 को मार गिराया। इस कार्रवाई में हमने मिग-21 भी खोया।

उन्होंने कहा कि हमें इस बात के पक्के सबूत मिले हैं कि पाकिस्तान ने इसमें एफ-16 विमान का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा का राजौरी में एम्राम मिसाइल के टुकड़े मिले। और पाकिस्तान के पास केवल एफ-16 विमान है जिसमें एम्राम मिसाइल लगाए जा सकते हैं। प्रेस कांफ्रेंस में अम्राम मिसाइल के टुकड़े भी दिखाए गए। उन्होंने कहा पाकिस्तान ने तीन पायलट के अपने कब्जे में होने की बात कही जो बिल्कुल गलत है।

आतंकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई पर कहा गया कि हमें जो आतंकी कैंप उड़ाने थे उन्हें हमने उड़ाया। हमारे पास आतंकी कैंपों को उड़ाने के पुख्ता सबूत हैं। सरकार जब चाहेगी तब सबूत दिखाएंगे।

मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह महल

26 फरवरी को पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान को सीजफायर तोड़ने का करारा जवाब दिया गया। ब्रिगेड, बटालियन हेडक्वार्टर को निशाना बनाया गया। पाकिस्तान ने 2 दिन में 35 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।

रियर एडमिरल डी एस गुंजाल

देश भरोसा करे हम पूरी तरह से तैयार हैं। देश की नौ सेना पूरी तरह से तैयार है।

(Visited 70 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *