कोलकाता टेस्ट पर बारिश का साया, मैदान गीला होने पर टॉस में देरी

कोलकाता:  भारत-श्रीलंका के बीच आज से शुरु हो रहे पहले टेस्ट मैच पर बारिश का साया मंडराने लगा है। कोलकाता में बारिश की वजह से ईडन गार्डन गीला हो गया। जिसकी वजह से टॉस को भी कुछ देर के लिए टाल दिया गया। बारिश से बचाने के लिए ईडन गार्डन को फिलहाल पूरी तरह से ढक दिया गया है। मौसम विभाग की तरफ से अगले दो दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

कोलकाता में विराट की सेना अपनी जीत का सिलिसिला जारी रखने के लिए उतरेगी। जबकि श्रीलंका की टीम अपनी पिछली शर्मनाक हार को भुलाकर टेस्ट सीरीज जीतने के लिए अपना दम लगाएगी। लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि विजय रथ पर सवार टीम इंडिया की विजय यात्रा को रोकना श्रीलंका के लिए इतना आसान भी नहीं होगा।

भारत-श्रीलंका का टेस्ट रिकॉर्ड भी यही बता रहा है कि मेहमान के लिए जीत आसान नहीं है। श्रीलंका ने भारत के साथ पहला टेस्ट 1982 में खेला था। लेकिन पिछले 35 साल में श्रीलंका एक भी टेस्ट भारत से नहीं जीत सका है। भारत में श्रीलंका ने 17 टेस्ट मैच खेले हैं। जिनमें से भारत ने 10 में जीत दर्ज की है। जबकि 7 मैच बेनतीजा रहे। दोनों देशों के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज 2009 में खेली गई थी।

इस टेस्ट सीरीज में अश्विन के लिए खास मौका है। क्योंकि वो 300 विकेट पूरा करने से महज 8 विकेट दूर हैं। अगर अश्विन विकेट लेने का तीसरा सैंकड़ा पूरा कर लेते हैं तो वो डेनिस लिली को पीछे छोड़ देंगे। लिली ने 56 टेस्ट मैचों में 300 विकेट लिये थे। लेकिन अश्विन ने अभी 52 टेस्ट मैच खेले हैं और उनके 292 विकेट पूरे हो चुके हैं।

Loading...