पाकिस्तान को करारा तमाचा, UNHRC में भारत ने फिर उठाया बलूचिस्तान का मुद्दा

दिल्ली: पाकिस्तान सीमापार से भारतीय सरहद में आतंकियों को भेज रहा है और भारत कूटनीतिक स्तर पर पाकिस्तान की असलियत सामने ला रहा है। तीन दिन में दूसरी बार भारत ने UNHRC में बलूचिस्तान में पाकिस्तानी बर्बरता का मुद्दा उठाया है। भारत के इस कूटनीतिक तमाचे में पाकिस्तान को भीतर तक हिला कर रख दिया है।

UNHRC में भारत की तरफ से कहा गाय कि पाकिस्तान ऐसा देश है जो अपने ही लोगों को पहले अगवा करवाता है फिर उनकी हत्या करवा देता है। मानवाधिकार की आड़ में पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देता है। दो दशकों से पाकिस्तान आतंकवादियों को अपने देश में शरण देने के साथ साथ उनको मजबूती देने के लिए हर तरह की मदद दे रहा है। जिस तरह के हालात पाकिस्तान में बने हैं उससे लग रहा है कि आतंकवादियों को पाकिस्तान अपनी नीति में शामिल कर रहा है।

ये जगजाहिर है कि कश्मीर में जारी अशांति के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। भारत ने बलूचिस्तान और पीओके में पाकिस्तानी दमन को UNHRC में उठाकर दुनिया को ये एहसास करा दिया है कि पाकिस्तान में हालात किस कदर खतरनाक हो चुके हैं। मोदी सरकार की तरफ से जबसे बलूचिस्तान के मुद्दे को उठाया जा रहा है तबसे पाकिस्तान ने बलूचों पर हमले भी तेज कर दिये हैं। वहीं भारत की इस कूटनीतिक प्रयास का बलूच नेताओं ने समर्थन किया है। उनका कहना है कि भारत की इस कोशिश से उनके हालात के बारे में दुनिया को पता चला है।

Loading...

Leave a Reply