पाकिस्तानी DGMO ने कहा बख्श दो, सीमा पर भारत की कार्रवाई से पाक पस्त

नई दिल्ली:  एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ कराई जा रही घुसपैठ की कोशिश और सीमा पार से की जा रही फायरिंग का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान ने DGMO स्तर की बातचीत की इच्छा जताई। जिसके बाद भारत और पाकिस्तान के DGMO के बीच आज सुबह साढ़े दस बजे बात हई। जिसमें पाकिस्तान ने अपील की है कि भारत की तरफ से हो रही फायरिंग को बंद किया जाए।

इसके जवाब में भारत के DGMO ने कहा फायरिंग पाकिस्तान की तरफ से की जाती है। भारत केवल उस फायरिंग का जवाब देता है। और अगर आगे भी पाकिस्तान फायरिंग करेगा आतंकियों की घुसपैठ कराएगा तो हम उसका जवाब देंगे। दरअसल पाकिस्तान ने DGMO स्तर की बातचीत में सीमा पर शांति के लिए कोशिश करने की बात कही थी।

इसे भी पढ़ें

सेना की जबरदस्त कार्रवाई, कई पाकिस्तानी बंकर तबाह, वीडियो आया सामने

पैन को आधार से जोड़ना हो गया आसान, अपनाएं ये तरीके

इसपर भारत का कहना था कि सीमा पर शांति तभी रहेगी जब पाकिस्तान सीज फायर का उल्लंघन बंद कर दे। आतंकियों की घुसपैठ ना हो। पाकिस्तान ने कहा था भारत की गोलीबारी में उसकी तरफ की सिविलियन जनता को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसके जवाब में भारत ने कहा हमने किसी सिविलियन इलाके में फायरिंग नहीं की है। भारतीय सेना केवल उन चौकियों या पोस्ट को निशाना बनाती है जहां से आतंकियों की घुसपैठ कराई जाती है और जहां से गोलीबारी की जाती है।

पाकिस्तान की तरफ से की गई DGMO स्तर की बातचीत में खास ये है कि इस तरह की बातचीत आमतौर पर मंगलवार को होती है। लेकिन इसबार पाकिस्तान ने निर्धारित समय से तकरीबन 24 घंटे पहले सोमवार को ही सुबह साढ़े दस बजे DGMO स्तर की बातचीत की बात कही थी।

Loading...