रद्द हो सकता है भारत-पाक क्रिकेट मैच, सरकार ने जताई आपत्ति

नई दिल्ली: सीमा पर जारी पाकिस्तान की नापाक हरकत के बाद अब सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या इस हालात में भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच खेलना चाहिए। केंद्रीय खेल मंत्री विज गोयल ने कहा है कि हमलोग इसपर कुछ नहीं कर सकते हैं। मैंने बीसीसीआई से कहा है कि हमें द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलनी चाहिए, चैंपियंस ट्रॉफी का मामला अलग है। सोमवार को बीसीसीआई और पीसीबी के बीच बैठक होनी है।

दरअसल खेल मंत्री विजय गोयल के मुताबिक पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकियों की घुसपैठ करा रहा है, कश्मीर में हालात बिगाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है ऐसे में उस देश के साथ संबंध रखने का कोई औचित्य नहीं है। गोयल ने कहा खेल और राजनीति एक साथ नहीं चल सकते। उसकी एक सीमा होती है। जब विवाद सीमा लांघ जाए तो दोनों चीजें साथ में नहीं चल सकती हैं।

गोयल ने आगे कहा विवाद अगर मामूली हो तो चल सकता है लेकिन जब बात देश की सुरक्षा की हो तो उसपर समझौता नहीं किया जा सकता। शिवसेना की तरफ से भी मांग की गई थी कि पाकिस्तान के साथ किसी तरह के संबंध नहीं रखने चाहिए। इसपर विजय गोयल ने कहा सरकार ने इस तरह के बहुत से द्विपक्षी खेलों पर रोक लगाई है।

चैंपियंस ट्रॉफी में 4 जून को भारत का पाकिस्तान से मुकाबला है। इस मैच को लेकर भी काफी बात और विरोध हो चुके हैं। पिछले दिनों टीम इंडिया के कप्तान विरोट कोहली से भी इस मामले पर सवाल किया गया था। जिसमें वो जवाब देने में असहज हो गए थे। और गोल मोल जवाब दिया था।

Loading...

Leave a Reply