चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान पर जीत मिली तो भारत ऑस्ट्रेलिया से आगे निकल जाएगा

नई दिल्ली:  चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत की जीत के लिए देशभर में दुआओं का दौर जारी है। ओड़ीशा के समंदर किनारे से कश्मीर और कन्याकुमारी से लेकर लंदन तक हर भारतीय टीम इंडिया के लिए जीत की दुआ मांग रहा है। दोपहर 3 बजे से लंदन के ओवल मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला शुरु होगा।

चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक के प्रदर्शन के आधार पर विराट की सेना पाकिस्तान से काफी आगे रही है। इसलिए उम्मीद ही नहीं इस बात का पूरा यकीन है कि आज की जीत भी टीम इंडिया के नाम रहेगी। अब ये जान लीजिये की ओवल के मैदान में पाकिस्तान पर विजय हासिल कर टीम इंडिया किस तरह से ऑस्ट्रेलिया से आगे निकल जाएगी।

टीम इंडिया दो बार चैंपियंस ट्रॉफी में चैंपियन बन चुकी है। 2002 में श्रीलंका और भारत संयुक्त विजेता बने थे। जिसके बाद 2013 में इंग्लैंड को मात देकर भारत चैंपियन बना था। जबकि ऑस्ट्रेलिया 2006 और 2009 में चैंपियन बन चुका है। इसके बाद अब मौका टीम इंडिया के पास है। अगर आज के मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को मात दे दिया तो ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड टूट जाएगा और टीम इंडिया तीन बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली टीम बन जाएगी। भारत का ये तीसरा चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब होगा।

दिलचस्प बात ये भी है कि भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज भी जीत के साथ किया था। जिसमें पाकिस्तान को 124 रनों से करारी शिकस्त मिली थी। और अब जबकि फाइनल मुकाबला होने जा रहा है तो भी सामने पाकिस्तान ही है। और हर हिंदुस्तानी को इस बात का भरोसा है कि आज भी टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान की टीम को पटखनी मिलेगी।

Loading...

Leave a Reply