POK में भारतीय वायुसेना की बड़ी कार्रवाई, मिराज-2000 ने की भारी बमबारी

नई दिल्ली:  14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने POK में बड़ी कार्रवाई की है। भारतीय वायुसेना ने मिराज 2000 विमानों से POK में भारी बमबारी की है। जिसमें जैश-ए-मोहम्मद का कंट्रोल रूम अल्फा-3 को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है। वायुसेना की ये कार्रवाई 21 मिनट तक चली। बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में वायुसेना के विमानों ने आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए। जिसमें वो पूरी तरह से तबाह हो गए।

इस कार्रवाई में हिज्बुल, जैश और लश्कर के ठिकानों को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है। वायुसेना की ये कार्रवाई सुबह 3 बजकर 25 मिनट पर शुरु की गई। जिसमें अंदाजा लगाया जा रहा है कि 200-300 आतंकी मारे गए हैं। हलांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

वायुसेना ने 12 मिराज-2000 विमानों से पीओके में तीन अलग अलग जगहों पर बमबारी की। भारत की इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में भी हड़कंप मच गया है। पाकिस्तान में इमरजेंसी बैठक बुलाई गई है।

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने POK में बने आतंकियों के लॉन्चिंग पैड को एलओसी से अंदर की तरफ शिफ्ट कर लिया था। पहले ये लॉन्चिंग पैड एलओसी से 2-3 किलोमीटर के दायरे में होते थे। लेकिन पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने आतंकियों के इस लॉन्चिंग पैड को शिफ्ट कर ट्रेनिंग कैंप में शिफ्ट कर दिया था। ये ट्रेनिंग कैंप एलओसी से तकरीबन 80 किलोमीटर भीतर होते हैं। मुजफ्फराबाद, चकोटी और बालाकोट में इन्हीं ट्रेनिंग कैंपों पर वायुसेना ने भारी बमबारी की है। जिसमें इन्हें पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है।

(Visited 63 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *