indian-cricket-team-in-kolkatta-test-match

पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक, चारो खाने हुआ चित

पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक, चारो खाने हुआ चित

दिल्ली: कोलकाता के ईडन गार्डन से जीत की खबर आई, टीम इंडिया के जीत की खबर। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मैच और पूरा सीरीज टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया ने कोलकाता टेस्ट 178 रनों से अपने नाम कर लिया। इस एक जीत ने टीम इंडिया की झोली में केवल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं डाली,बल्कि कोलकाता की जीत का असर सरहद पार पाकिस्तान पर भी पड़ा है।

कोलकाता टेस्ट की जीत ने टीम इंडिया को विश्व में टेस्ट की दुनिया का बेताज बादशाह बना दिया है। इससे पहले ये ताज पाकिस्तान के पास था। लेकिन अब टेस्ट की दुनिया के नंबर एक का ताज हिंदुस्तान के पास है। इस टेस्ट जीत के बाद टेस्ट रैंकिंग में भारत के 113 अंक और पाकिस्तान के 105 अंक हो गए हैं।

भारत की पहली पारी के 316 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 204 रनों पर सिमट गई थी। भारत ने दूसरी पारी में 263 रन बनाए थे। न्यजीलैंड को चौथी पारी में जीत के लिए 376 रनों का लक्ष्य मिला था। लेकिन उसकी पूरी टीम 197 रनों पर आउट हो गई। और टीम इंडिया ने दूसरा टेस्ट सीरीज 178 रनों से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

भारत की तरफ से रिद्धीमान साहा का प्रदर्शन यादगार रहा। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। रिद्दिमान साहा ने दोनों पारियों में अर्धशतक जमाया।
-Virat Kohli, India Win 2nd Test againest New Zealand, Indian Cricket Team

Loading...

Leave a Reply