मोदी के वियतनाम दौरे पर 12 समझौतों पर लगी मुहर, चीन की नींद हराम

हनोई: भारत के प्रधानमंत्री चीन जाने से पहले वियतनाम पहुंचे। वियतनाम में मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। पीएम मोदी के वियतनाम पहुंचने से माहौल खुशनूमा था। लेकिन मोदी के इस दौरे से चीन की नींद हराम हो गई। वियतनाम के साथ हो रहे हर समझौते और हर मुलाकात पर चीन आखें गढ़ाए बैठा है।

भारत ने वियतनाम के साथ रक्षा, स्वास्थ्य और अंतरिक्ष के क्षेत्र में 12 समझौते किये हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वियतनाम के प्रधानमंत्री नुएन शुएन फुक ने एक साझा प्रेस कांफ्रेंस किया। जिसमें इसकी जानाकारी दी गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा वियतनाम के पीएम और मैंने हमारे रक्षा और सुरक्षा सबंधों को मजबूत बनाने और हितों पर मिलकर काम करने पर सहमति जताई है। मुझे दोनों देशों के रक्षा सहयोग के लिए लाइन ऑफ क्रेडिट बढ़ाकर 500 मिलियन डॉलर होने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। आसियान के संयोजक के तौर पर वियतनाम के नेतृत्व में हम सभी क्षेत्रों में भारत और आसियान की साझेदारी मजबूत करने के लिए काम करेंगे। भारत वियतनाम को न्या चंग में टेलिकम्युनिकेशन यूनिवर्सिटी में सॉफ्टवेयर पार्क बनाने के लिए 5 मिलियन डॉलर की मदद देगा।

Loading...