जानिये सोनिया गांधी, प्रियंका वाड्रा, विराट कोहली, शाहरुख कहां करते हैं शॉपिंग?

नई दिल्ली:  भारत के इस सबसे महंगे मार्केट में खरीदारी शान की निशानी है। हर आम से लेकर खास लोग इस मार्केट में शॉपिंग करने आते हैं। कहा जाता है अगर को कोई विदेशी कंपनी अपने प्रोडक्ट भारत में लॉन्च करती है तो वो प्रोडक्ट सबसे पहले दिल्ली के इसी मार्केट में दिखाई देता है। जी हां हम बात  दिल्ली के खान मार्केट की कर रहे हैं। खान मार्केट भारत का सबसे महंगा बाजार है और विश्व में महंगाई के मामले में इसका स्थान 24वां है।

कमर्शियल रियल एस्टेट कंसल्टेंट फर्म कुशमैन एवं वेकफील्ड की ताजा रिपोर्ट में ये बात एक बार फिर से साबित हो गई है। इस रिपोर्ट में कान मार्केट भारत की पहली और दुनिया की 24वीं महंगी जगह है। रिपोर्ट के मुताबिक यहां के दुकान का किराया 1250 रुपये प्रित वर्गफुट है। एशिया-प्रशांत क्षेत्र में खान मार्केट 11वें स्थान पर है जबकि गुड़गांव का डीएलएफ गैलेरिया 19वें और लिंकिंग रोड 20वें स्थान पर है।

यही वजह है कि इस मार्केट में हर बड़ी हस्ति शॉपिंग करने आती है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनकी बेटी प्रियंका वाड्रा, क्रिकेटर विराट कोहली, हरफजन सिंह, युवराज सिंह, शाहरूख खान, अक्षय कुमार जैसे सितारे दिल्ली के इस खान मार्केट में शॉपिंग कर चुके हैं। इन सेलेब्स के यहां आने की एक वजह ये भी है कि दुनिया की हर बड़ी ब्रांड्स के शो रूम इस खान मार्केट में मौजूद हैं।

ये पूरा बाजार ‘U’ शेप में बना है। इस मार्केट में 154 दुकानें और 74 फ्लैट्स हैं। खान मार्केट का नाम स्वतंत्रता सेनानी और पाकिस्तान के पहले मुख्यमंत्री खान अब्दुल जब्बार खान के नाम पर रखा गया है। इसकी स्थापना पाकिस्तान से आए रिफ्यूजी के मार्केट के तौर पर की गई थी।

Loading...

Leave a Reply