T-20 में भारत ने श्रीलंका को दिया 260 रनों का लक्ष्य, रोहित का शानदार शतक

नई दिल्ली:  श्रीलंका के साथ दूसरे T-20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने लंका पर वो कहर ढाया कि श्रीलंकाई गेंदबाजों को ये समझ नहीं आ रहा था कि बाउंड्री पर खड़े रहें या आसमान में उड़कर बाउंड्री के बाहर जाती गेंद को पकड़ें। इस T-20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों की तरफ से 21 चौके और 21 छक्के लगाए गए। इस शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 260 रन का पहाड़ जैसा स्कोर श्रीलंका के सामने रख दिया।

भारत के इस पहाड़ जैसे स्कोर के हीरो रहे रोहित शर्मा। जिन्होंने महज 35 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। रोहित ने 43 गेंदों में 118 रने बनाए। इस धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत रोहित ने सबसे तेज शतक बनाने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली। रोहित अगर श्रीलंकाई गेंदबाजों पर कहर बरपा रहे थे तो दूसरी तरफ लोकेश राहुल ने भी 49 गेंदों में 89 रनों की आतिशी पारी खेली। कुल मिलाकर इंदौर का होल्कर स्टेडियम भारत के लिए यादगार साबित हुआ।

T-20 में भारत का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले T-20 में भारत का अधिकतम स्कोर 4 विकेट पर 244 था। ये स्कोर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 अगस्त 2016 को बनाया था। श्रीलंका ने पहले टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। लेकिन मेहमान टीम का ये आमंत्रण उसके लिए भारी साबित हुआ।

Loading...