गलवान घाटी में चीन के साथ झड़प पर रक्षा मंत्री, विदेश मंत्री, CDS और तीनों सेना प्रमुखों की बैठक

नई दिल्ली:  LAC पर गलवान घाटी में चीनों सैनिकों के साथ हुई झड़प पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विदेश मंत्री समेत तीनों सेना प्रमुखों और CDS चीफ ऑफ डीफेंस स्टाफ के बीच बैठक हुई है। इस बैठक में मौजूदा हालात पर चर्चा हुई। तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक के बाद अब इस पूरे मामले की जानकारी प्रधानमंत्री को दी जाएगी।

रक्षा मंत्री के साथ हुई बैठक में CDS जनरल विपिन रावत, तीनों सेना के प्रमुख, विदेश मंत्री एस जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार प्रभात डोभाल मौजूद थे।

दूसरी तरफ चीन के विदेश मंत्री ने अपने बयान में कहा है कि भारत बातचीत से विवाद सुलझाए। बातचीत से शांति बहाल करेंगे। इससे पहले रॉयटर्स की तरफ से चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि भारत एकतरफा कार्रवाई न करे।

वहीं न्यूज एजेंसी एएफपी को दी गई प्रतिक्रिया में चीन ने भारत को ताजा विवाद के लिए जिम्मेदार ठहराया है। एएफपी के मुताबिक चीन ने भारत को सीमा पार करने और चाइनीज सैनिकों पर हमला करने का आरोप लगाया है।

दरअसल LAC पर गलवान घाटी में चीन और भारतीय सैनिकों के बीच बीती रात झड़प हुई है। जिसमें भारतीय सेना के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए हैं। सेना की तरफ से इसकी पुष्टि कर दी गई है। दोनों देशों की सेनाओं के बीच झड़प तब हुई जब चीनी सैनिक गलवान घाटी से पीछे हटने से इनकार कर रही थी। जबकि भारत की तरफ से ये साफ कर दिया गया था कि चीन की सेना को गलवान घाटी में पीछे हटना ही होगा।

(Visited 39 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *