कांग्रेसी नेता की डायरी में 600 करोड़ का हिसाब, SG, RG, AICC को भी दिये करोड़ों रुपये!

कांग्रेसी नेता की डायरी में 600 करोड़ का हिसाब, SG, RG, AICC को भी दिये करोड़ों रुपये!




नई दिल्ली: पिछले दिनों कर्नाटक में आयकर विभाग ने कई राजनेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इनमें वो नेता शामिल थे जिन्होंने आयकर रिटर्न नहीं भरा था या जिनके पास कालाधन होने का शक था। इन्हीं में से एक नेता थे कांग्रेस के एमएलसी गोविंद राज। गोविंद राज के घर छापेमारी में जो कुछ बरामद हुआ उससे आयकर विभाग के अधिकारी भी सोच में पड़ गए। क्योंकि उस डायरी ने जांच में एक नई कड़ी जोड़ दी थी।

congress-600-cr-diarey-imagकर्नाटक से लेकर दिल्ली तक के राजनीतिक गलियारे में गोविंद राज की पहुंच है। नवभारतटाइम्स डॉट कॉम में छपी खबर के मुताबिक आयकर विभाग के सूत्रों ने टाइम्स नाउ को गोविंद राज के घर से मिली उस डायरी के बारे में बताया जिसे उनके बेडरुम से बरामद किया गया था। टाइम्स नाऊ को आयकर विभाग जो वो फाइल मिली है उसमे डायरी भी शामिल है। फाइल में दो गवाहों के हस्ताक्षर भी हैं। जिन्होंने माना कि करोड़ों के हिसाब-किताब वाली डायरी गोविंद राज के बेडरुम से बरामद की गई।

गोविंद राज के बेडरुम से मिली डायरी में 600 करोड़ की रकम के लेनदेन का हिसाब किताब लिखा गया है। इसमें दो अलग अलग पन्नों पर लिखा गया है कि किसे कितने पैसे दिये गए और किससे कितने पैसे लिये गए। इसमें AICC, SG Office, RG Office , AP, M Vora, DGS शामिल हैं। डायारी की एंट्री में M Vora के सामने 32 करोड़, RG Office के सामने 6 करोड़, SG Office के सामने 8 करोड़ लिखा गया है। इसी डायरी में एक एंट्री स्टील ब्रिज के तौर पर दर्ज है। जिससे 65 करोड़ मिलने की बात लिखी गई है। इसी तरह की एक एंट्री 7 करोड़ की है। जिसे बेंगलुरु नगर निगम चुनाव में मीडिया को देने की बात लिखी हुई है।

हलांकि आयकर विभाग के पूछताछ में गोविंद राज ने कहा कि डायरी में उनकी हेंडराइटिंग नहीं है। साथ ही कहा कि उसमें किये गए दस्तखत भी फर्जी हैं। अब जांच के बाद ही ये पता चल पाएगा कि डायरी में दर्ज नाम किसके हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस मामले को बीजेपी का दुष्प्रचार बताया है। कांग्रेस का कहना है कि सहारा और बिड़ला के ठिकानों पर छापेमारी में बरामद डायरी में पीएम का नाम आने के बाद बीजेपी ने डैमेज कंट्रोल के तहत ये कदम उठाया है। कांग्रेस के मुताबिक मोदी सरकार झूठ गढ़ने में सारी ऊर्जा खर्च कर रही है। इसपर बीजेपी प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सोनिया गांधी को इस पूरे मामले में सफाई देनी चाहिए।

Loading...

Leave a Reply