AAP में बड़ा बदलाव! केजरीवाल की जगह कुमार विश्वास बनेंगे पार्टी संयोजक?

नई दिल्ली:  MCD चुनाव में हार के बाद लगे सदमे से आम आदमी पार्टी अबतक उबर नहीं पाई है। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की तरफ से भले ही ट्वीटर पर ये कह दिया गया है कि उनसे गलती हुई है। और वो एक नई शुरुआत करेंगे लेकिन पार्टी के भीतर संगठन में बदलाव की मांग उठ चुकी है।

पार्टी के अलग अलग नेता अपनी अपनी बात रख रहे हैं। कुमार विश्वास, अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, गोपाल राय कई और भी नेता है जिन्होंने पार्टी फोरम में अपनी बात रखी है। एक टीवी चैनल से बातचीत में दिल्ली के जल मंत्री और केजरीवाल के करीबी कपिल मिश्रा ने ये अपनी बातों से ये संकेत दिये हैं। जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल की जगह कुमार विश्वास पार्टी के संयोजक बनाए जा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

मन की बात में पीएम मोदी ने बताई EPI की परिभाषा

MCD चुनाव में हार के बाद पार्टी के एक नेता सोमनाथ भारती ने भी कहा था कि कुमार विश्वास की बातों को पार्टी में लागू किया जाए। भारती के अलावे भी कई नाम हैं जो पार्टी में बदलाव चाहते हैं। जिसमें संयोजक के पद पर आप के नेता कुमार विश्वास को देखना चाहते हैं। खुद केजरीवाल ने ट्वीटर पर जारी अपने कबूलनामे में इस बात का जिक्र किया था कि परिवर्तन होते रहता है।

इसे भी पढ़ें

गोवा-कर्नाटक से दिग्विजय सिंह की छुट्टी, मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी हटाने की मांग की

हाल के दिनों में कुमार विश्वास की बातों से भी ये बात सामने आई थी कि वो पार्टी की नीतियों और मौजूदा नेतृत्व से नाराज हैं। शायद यही वजह थी कि जंतर मंतर पर जब कुमार विश्वास तमिलनाडु के किसानों से मिलने गए थे तो एक पत्रकार के सावाल पर विश्वास ने यहां तक कह दिया था कि ‘भांड में जाए पार्टी।’

इससे पहले कुमार विश्वास ने एक वीडियो जारी किया था। जिसमें उन्होंने केजरीवाल का नाम तो नहीं लिया था लेकिन उन्होंने कहा था ‘दिल्ली में भ्रष्टाचार से लड़ाई के लिए सरकार बनाई और आप ही भ्रष्टाचार पर खामोश रहेंगे, उनका साथ देंगे तो जनता सवाल पूछेगी।‘ इससे साफ है कि कुमार विश्वास पार्टी की जिस नीति और नेतृत्व से असंतुष्ट हैं उसे पार्टी के कई नेता सही मान रहे हैं। और अब उनकी तरफ से भी बदलाव और परिवर्तन की मांग उठने लगी है।

 

Loading...