इमरान खान बने पाकिस्तान के नए सुल्तान, शपथ ग्रहण में पहुंचे सिद्धू

नई दिल्ली:  पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। इमरान खान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष हैं। इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने पाकिस्तान असेंबली में अपना बहुमत साबित किया। जिसमें इमरान खान की पार्टी को 176 सदस्यों के समर्थन मिला। जबकि पाकिस्तान में 336 सीटों में से बहुमत के लिए 172 सदस्यों की जरुरत थी।

इमरान खान के शपथ ग्रहण में भारत से पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू भी पहुंचे हैं। हलांकि शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कई लोगों ने सिद्धू की निंदा भी की है। इस्लामाबाद में इमरान खान के शपथ ग्रहण में सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले भी मिले। कई कांग्रेसी नेताओं ने भी कहा है कि अगर सिद्धू मुझसे पाकिस्तान जाने या ना जाने पर पूछते तो मैं उन्हें मना कर देता।

जिस तरह से पाकिस्तान में सुल्तान बदला है उसके बाद ये सवाल किये जा रहे हैं कि क्या सुल्तान के बदलने से पाकिस्तान की नीति में बदलाव आएगा। रक्षा विशेषज्ञों की राय है कि शपथ ग्रहण में जिस तरह से पाकिस्तानी फौज के अफसरों का जमावड़ा दिखाई दे रहा था उससे लगता नहीं कि आनेवाले दिनों में भी पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव होने वाला है।

Loading...