भारतीय पयलट अभिनंदन की कल होगी रिहाई-इमरान खान

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारतीय पायलट अभिनंदन को कल रिहा किया जाएगा। इमरान खान ने ज्वाइंट सेशन को संबोधित करते हुए ये बात कही। इमरान खान ने कहा कि जो डोजियर भारत की तरफ से सौंपे गए हैं वो हमें मिल चुके हैं। इमरान खान ने कहा कि हम चाहते हैं कि अब इस दिशा में बात शुरु हो।

इमरान खान ने कहा कि शांति की पहल करते हुए हम भारतीय पायलट को रिहा कर रहे हैं। इसे हमरी कमजोरी न समझी जाए। अभी उस समय के बारे में नहीं बताया गया है कि भारतीय पायलट को कल किस वक्त रिहा किया जाएगा। लेकिन इतना तय है कि 1 मार्च यानि शुक्रवार को पाकिस्तान भारतीय पायलट को रिहा किया जाएगा।

भारतीय एयरफोर्स का पायलट अभिनंदन पाकिस्तानी एफ 16 का पीछा करते हुए पीओके में घुस गया था। पीओके में भारतीय मिग 21 ने पाकिस्तान के एफ 16 विमान को मार गिराया था। लेकिन इसमें मिग 21 भी क्रैश हो गया। जिसके बाद मिग 21 चला रहे भारतीय पायलट को इमरजेंसी एग्जिट करनी पड़ी। भारतीय पायलट पीओके में जमीन पर उतरा। इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

पाकिस्तानी सेना ने पायलट का फोटो और वीडियो भी शेयर किया था। जो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था। जिसके बाद हर तरफ से अभिनंदन के सकुशल वापसी की मांग भी उठ रही थी। उधर सरकार ने भी पाकिस्तान को सख्त लहजे में कहा था कि पायलट को जल्द वापस करे पाकिस्तान और उसे किसी तरह का नुकसान न पहुंचाया जाए।

(Visited 17 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *