manipuri-girl

मणिपुर की लड़की से IGI एयरपोर्ट पर अधिकारी ने पूछा पक्का भारत की हो ?

मणिपुर की लड़की से IGI एयरपोर्ट पर अधिकारी ने पूछा पक्का भारत की हो ?

मणिपुर की एक लड़की ने दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर तैनात एक अधिकारी पर नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। मोनिका नाम की ये लड़की सोल में किसी कांफ्रेंस में भाग लेने जा रही थी। मोनिका के मुताबिक घटना शनिवार रात टर्मिनल टी-3 की है। अपने साथ हुए इस नस्लीय भेदभाव की घटना को लेकर मोनिका ने फेसबुक पर पोस्ट किया। मोनिका के इस फेसबुक पोस्ट को लोगों का काफी रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से दखल देने की मांग की गई है।

monika-bom-facebook
मोनिका ने अपने पोस्ट में बताया है कि दिल्ली में आईजीआई एयरपोर्ट के टी 3 पर शनिवार रात 9 बजे की ये घटना है। वह दिल्ली से सोल जाने के लिए इमिग्रेशन डेस्क पर पहुंची। जहां तैनात एक अफसर ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया। मोनिका के मुताबिक अधिकारी ने उसके पासपोर्ट को देखने के बाद कहा इंडियन लगती तो नहीं हो। उनसे पूछा पक्का इंडियन हो ? देश में कितने राज्य हैं? मणिपुर से किन-किन राज्यों की सीमा लगती है? मोनिका के मुताबिक इस दौरान दूसरे काउंटर पर खड़ी महिला हंसती रही। मोनिका ने अधिकारी से कहा कि वो लेट हो रही है उन्हें जाने दिया जाए। नहीं नहीं बोलो बोलो। मैने फिर कहा मैं देर हो रही हूं इसके जवाब में अफसर ने कहा एयरक्राफ्ट आपको छोड़कर कहीं नहीं जा रहा है। आराम से जवाब दीजिये। मोनिका ने पोस्ट के जरिये लोगों से पूछा है कि क्या उसे इसकी शिकायत करनी चाहिए। इसके जवाब में तमाम लोगों ने यही कहा है कि उन्हें इसकी शिकायत करनी चाहिए।
मोनिका के इस पोस्ट पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी जवाब दिया है। सुषमा स्वराज ने कहा हैइमिग्रेशन मेरे पास नहीं। अपने वरिष्ठ सहयोगी राजनाथ सिंह से बात करुंगी, इमिग्रेशन अधिकारियों में जागरुकता लाएं।

Loading...

Leave a Reply