संबंध बनाने के दौरान क्या आप पत्नी को संतुष्ट कर पाते हैं, ये टिप्स आजमाइये

संबंध बनाने के दौरान क्या आप पत्नी को संतुष्ट कर पाते हैं, ये टिप्स आजमाइये

नई दिल्ली:  संभोग को लेकर कई तरह के सवाल महिला और पुरुष दोनों के मन में चलते हैं। कई लोग अपने उन सवालों को अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करते हैं। लेकिन कई ऐसे होते हैं जो इसे शेयर नहीं कर सकते किन्हीं वजहों से। इस दूसरे किस्म के लोगों के साथ आगे चलकर परेशानी ये होती है कि सेक्स से जुड़ी समस्याओं को लेकर वो मन ही मन में घुटते रहते हैं।

एक हमेशा याद रखिये संभोग को कभी समस्या नहीं बनाएये। क्योंकि संभोग एक ऐसी क्रिया है जिसके जरिये आप अपना तनाव दूर कर सकते हैं। केवल तनाव ही नहीं इसके जरिये आपके शरीर के कई तरह के विकार भी दूर होते हैं। शादि के बाद संभोग को लेकर अकसर पुरुषों के मन में एक सवाल ये पैदा होता है कि क्या वो अपनी पत्नी को संतुष्ट करने में कामयाब हैं।

काफी कम महिलाएं होती हैं जो अपने चरमआनंद के बारे में अपने पति या पार्टनर के साथ बात करती हैं। इसे लेकर कई तरह के रिसर्च भी हो चुके हैं जिसमें ये बात सामने आई है कि आधे से ज्यादा महिलाएं चरम आनंद प्राप्त कर ही नहीं पाती हैं। इसका नतीजा ये होता है कि दांपत्यि जीनव तनाव से भार जाता है और चिड़चिड़ापन घर कर जाता है।

लेकिन ये असंभव या मुश्किल नहीं है। ये बात साबित हो चुकी है कि महिलाएं पुरुषों के मुकाबले देर से तैयार होती हैं। उन्हें चरमआनंद की प्राप्ति के लिए तैयार होने में वक्त लगता है। जबकि पुरुषों को इसके लिए तैयार होने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है। और जबतक महिलाएं उस सुख की अनुभूति करने के लिए तैयार होती हैं उससे पहले ही पुरुष शांत पड़ जाते हैं।

sex

एक अध्ययन के मुताबिक महिलाओं को पूरी तरह से तैयार होने में तकरीबन 30 मिनट का वक्त लगता है। इसलिए अगर आप ये चाहते हैं कि आपका पार्टनर भी आप के साथ एन्जॉय करे तो पहले उसे पूरी तरह से तैयार होने दें। इसके लिए आपको पूरी तरह से उसे सहयोग करना होगा। क्योंकि बिना दोनों के सहयोग के ये संभव नहीं हो सकता।

फोरप्ले के दौरान जल्दबाजी नहीं करें। खुद पर संयम रखें। और आहिस्ते आहिस्ते आगे की तरफ बढ़ें। ध्यान रखिये बिना पार्टनर को तैयार किये आप शांत तो पड़ सकते हैं लेकिन उस आनंद से पुरुष भी वंचित रह जाते हैं जिसमें पत्नी की सहभागिता जरूरी होती है।

Loading...

Leave a Reply