Sartaj AZIZ

कुलभूषण जाधव पर भारत को काउंसलर एक्सेस देने से पाकिस्तान का इनकार!

कुलभूषण जाधव पर भारत को काउंसलर एक्सेस देने से पाकिस्तान का इनकार!

नई दिल्ली:  इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में करारा तमाचा खाने के बाद भी पाकिस्तान की हेकड़ी खत्म नहीं हुई है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि ICJ ने कुलभूषण जाधव के मामले पर पाकिस्तान को काउंसलर एक्सेस देने की बात नहीं कही है। ICJ में केवल सुनवाई पूरी होने तक कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाई गई है।

सरताज अजीज ने कहा कि कुलभूषण जाधव कोई आम नागरिक नहीं है। वो पूर्व नौसैनिक अधिकारी है। और अब भारत उसका इस्तेमाल जासूसी के लिए करता था। पाकिस्तान को इसमें कोई शक नहीं है कि कुलभूषण जाधव भारत का जासूस है। अजीज ने कहा ICJ में पाकिस्तान के वकीलों ने जाधव के मामले पर काफी मजबूत पक्ष रखा। लेकिन ICJ ने जाधव की फांसी पर रोक लगा दी। जो पाकिस्तान के लिए धक्के की तरह है।

ICJ में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान सरकार पाकिस्तानी मीडिया और विरोधियों के निशाने पर आ गई थी। पाक सरकार पर आरोप लग रहे थे कि वकीलों ने सही तरीके से पाकिस्तान का पक्ष नहीं रखा। जिसके बाद पाकिस्तान ने अगली सुनावई के लिए वकीलों की नई टीम बनाई है। जिसमें पाकिस्तान के अटॉर्न जनरल अश्तर औसफ अली भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के खिलाफ ICJ में पाकिस्तान की पैरवी करेंगे।

Loading...

Leave a Reply