महिला वर्ल्ड कप 2017: भारत के सामने 229 रनों का लक्ष्य, झूलन ने झटके 3 विकेट

नई दिल्ली:  क्रिकेट के मक्क यानि द लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट गंवाकर 228 रन बनाए हैं। भारत की बेटियों के सामने विश्व विजेता बनने के लिए 229 रनों का लक्ष्य है। इंग्लैंड की तरफ से नताली स्काइवर ने 51 रन और सारा टेलर ने 45 रन बनाए। जबकि भारत की तरफ से झूलन गोस्वामी ने 23 रन देकर इंग्लैंड के 3 विकेट झटक लिये। जबकि पूनम यादव ने 36 रन देकर 2 विकेट झटके।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही इंग्लैंड की टीम ने शुरुआत तो अच्छी। लेकिन 12वें ओवर में राजेश्वरी गायकवाड़ ने उसे पहला झटका दिया। इसके बाद गेंदबाजी करने आई पूनम यादव ने 15वें ओवर में पहले से सेट बल्लेबाज ब्यूमोन्ट को 23 रनों पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद इंग्लैंड की टीम को संभलने का मौका नहीं मिला। दूसरा विकेट गिरने के बाद अभी 3 रन ही बने थे कि एक और विकेट गिर गया।

इसके बाद सारा टेलर औऱ नताली स्काइवर ने पारी संभाली औ दोनों के बीच 83 रनों की साझेदारी हो गई। लेकिन इस जोड़ी को झूलन गोस्वामी ने झटका दे दिया। और 33वें ओवर में लगातार दो गेंद पर दो विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। स्काइवर के बाद टेलर भी झूलन का शिकार बन गई। सारा के बाद झूलन ने नई बल्लेबाज फ्रेन विल्सन को भी चलता कर दिया। इस तरह से इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 228 रन तक पहुंच गई।

Loading...