wc defeat

महिला वर्ल्डकप 2017: जीत के करीब पहुंचकर हारा भारत, 9 रन से जीता इंग्लैंड

महिला वर्ल्डकप 2017: जीत के करीब पहुंचकर हारा भारत, 9 रन से जीता इंग्लैंड

नई दिल्ली:  आईसीसी महिला वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में भारत 9 रनों से हार गया। इंग्लैंड ने महिला वर्ल्ड कप का खिताब चौथी बार जीता। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 228 रन बनाए थे। भारत के सामने जीत के लिए 229 रनों का लक्ष्य था। लेकिन भारतीय टीम 48.4 ओवर में 219 रन ही बना पाई और वर्ल्ड कप पर इंग्लैंड का कब्जा हो गया।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसका पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गया था। जब श्रब्सोल ने स्मृति मंधाना को बोल्ड कर दिया। इसके बाद कप्तान मिताली राज महज 17 बनाकर आउट हो गई। वो 13 वें ओवर में रन आउट हो गई। इसके बाद एक वक्त वो आया जब ये लगने लगा कि वर्ल्ड कप पर भारत का कब्जा हो जाएगा।

भारत का स्कोर 3 विकेट पर 191 था। लेकिन इसके बाद पूनम राउत आउट हो गईं। पूनम ने 86 रन बनाए। लेकिन पूनम के आउट होते ही भारतीय पारी लड़खड़ा गई। केवल 10 रनों में ही भारत के चार विकेट गिर गए।

भारतीय महिला टीम भले ही वर्ल्ड कप हार गई लेकिन देश की बेटियों ने क्रिकेट के चहेतों का दिल जरुर जीत लिया। टीम के शानदार प्रदर्शन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा…

हमारी महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया उन्होंने काबिलेतारीफ प्रदर्शन किया टीम पर हमें गर्व है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी महिला क्रकेट टीम के लिए ट्वीट किया

आपने काफी अच्छा खेला। नतीजे हमारे हक मे नहीं रहे लेकिन आपने आज हजारों दिलों को जीत लिया

राहुल गांध के इस ट्वीट पर झारखंड के गोड्डा की जिला अध्यक्ष दीपिका पांडे सिंह ने लिखा

इस हार में भी एक बड़ी जीत है। देश में महिला क्रिकेट से जुड़ी सोच मे जो तब्दीली आई है उस से कई लड़कियां प्रेरित होंगी।

Loading...

Leave a Reply