ICC ने कप्तान कोहली पर लगाया जुर्माना, कटेगा मैच फीस का 25 फीसदी

ICC ने कप्तान कोहली पर लगाया जुर्माना, कटेगा मैच फीस का 25 फीसदी

नई दिल्ली:  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के तीसरे दिन खराब रौशनी की वजह से खेल रोके जाने के फील्ड अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने और मैच रेफरी से बहस करने पर आईसीसी ने कोहली के खिलाफ कार्रवाई की है। आईसीसी ने कोहली के मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया है। साथ ही कोहली को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 के उल्लंघन का दोषी माना है।

आईसीसी की तरफ से कोहली को 1 डिमेरिट प्वाइंट भी मिला है। भारतीय कप्तान ने सेंचुरियन टेस्ट में खराब रौशनी की वजह से खेल रोकने पर नाराजगी जाहिर की थी। और मैच रेफरी के कमरे में जाकर बहस की थी।

कोहली ने आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता की धारा 2.1.1 का उल्लंघन किया है। ये खेल भावना के विपरीत आचारण से संबंधित है। कोहली ने मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा सुनाई गई सजा स्वीकार कर ली है। इसलिए इस मामले में औपचारिक सुनवाई की जरूरत महसूस नहीं हुई। कोहली पर ये आरोप फील्ड अंपायर माइकल गॉ, पाल रेफेल, तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलबोरो और चौथे अंपायर अलाहुद्दीन पालेकर ने लगाए।

क्या है पूरा मामला?

तीसरे दिन पहले बारिश की वजह से खेल को रोकना पड़ा और जब दोबारा खेल शुरु हुआ तो 5 ओवर के बाद ही खेल को खराब रौशनी की वजह से रोक दिया गया। इस तरह से बार बार खेल में रही बाधा और मैच रोकने से कप्तान कोहली नाराज हो गए। उन्होंने अपनी नाराजगी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के सामने जाहिर की।

तीसरे दिन का खेल फील्ड अंपायरों ने खराब रौशनी की वजह से रोक दिया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली गुस्से में मैदान से बाहर निकले और सीधा मैच रेफरी के कमरे में पहुंच गए। कोहली ने खेल रोके जाने पर मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की।

Loading...