हैदराबाद एनकाउंटर की कहानी पुलिस की जुबानी, 3 मिनट में जानिये सबकुछ

हैदराबाद: महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप के चारों आरोपियों को साइबराबाद पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। इन चारों आरोपियों ने हैदराबद में एक महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप किया था। गैंगरेप के बाद पीड़िता को जिंदा जला दिया गया था।

पुलिस इन चारों आरोपियों को क्राइम सीन री क्रियेट करने मौका ए वारदात पर लेकर गई थी। ताकी जांच आगे बढ़ाई जा सके। पुलिस के मुताबिक चारों आरोपी वहां से भागने की कोशिश करने लगे। जिसके बाद उन्हें रुकने के लिए कहा गया। लेकिन वो नहीं रुके और पुलिस पर ही हमला कर दिया। जिसके बाद पुलिस को गोली चलानी पड़ी। जिसमें चारों आरोपी मारे गए।

इस एनकाउंटर पर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वी सज्जनार ने कहा कि 27-28 नवंबर की रात को दिशा का गैंगरेप किया गया। उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई और शव को जला दिया गया। उन्होंने कहा कि साइंटिफिक सबूत इकट्ठा करने के बाद चारो आरोपियों को नारायणपेट से गिरफ्तार किया गया।

प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस कमिश्नर सज्जनार ने कहा कि 10 पुलिसवाले आरोपियों को क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए मौका ए वारदात पर ले गए थे। इस दौरान दो आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीन लिये और फायरिंग शुरु कर दी। आरोपियों ने पुलिस पर पत्थर से भी हमला किया। जवाबी फायरिंग में चारों आरोपी मारे गए।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि 4 और 5 दिसंबर को आरोपियों से पूछताछ की गई थी। जिस दौरान आरोपियों ने मोबाइल, पावर बैंक और घड़ी के बारे में बताया था। इन चीजों की बरामदगी और क्राइम सीन री क्रिएट करने के लिए आरोपियों को वारदात वाली जगह पर ले गए थे।

ये जानकारी भी दी गई कि चारों आरोपियों को हथकड़ी नहीं पहनाई गई थी। जिस वजह से आरोपियों ने पुलिस से पिस्टर छीन ली और भागने लगे। जब उन्हें चेतावनी दी गई तो उन्होंने पुलिस पर ही फायरिंग शुरु कर दी। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने फायरिंग शुरु की। 15 मिनटट के मुठभेड़ में चारों आरोपियों को मार गिराया गया। ये मुठभेड़ सुबह 5.45 मिनट से 6 बजे के बीच हुई।

पुलिस कमिश्नर का दावा है कि इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। जिनमें एक सब इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल शामिल हैं। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि चारो आरोपियों के पोस्टमार्टम करवाए जा रहे हैं। उनके डीएनए सैंपल भी लिए गए हैं। उन्होंने आशंका जताई कि इन लोगों ने कर्नाटक और तेलंगाना में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार के नोटिस पर वी सज्जनार ने कहा कि हम सभी एजेंसियों को जवाब देंगे।

(Visited 145 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *