गुजरात में बीजेपी के लिए नया सिरदर्द, अपने ही बोल रहे हैं बीजेपी हाय हाय

नई दिल्ली:  गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 70 उम्मीदवारों के नाम शामिल किये गए हैं। इस पहली लिस्ट में पार्टी ने राज्य के जातीय समीकरण का पूरा खयाल रखा है। उसी आधार पर टिकट बांटे गए हैं। लेकिन इस लिस्ट के जारी होने के बाद पार्टी के सामने एक नई परेशानी खड़ी हो गई है। क्योंकि जिन्हें टिकट नहीं दिया गया अब वो बीजेपी हाय हाय कर रहे हैं।

इन्हीं असंतुष्टों में शामिल हैं बीजेपी प्रवक्ता आईके जडेजा। शनिवार को गुजरात बीजेपी मुख्यालय कमलम के सामने असंतुष्ट आवाज बुलंद थी और पार्टी अध्यक्ष उनकी बात और शिकायत पर गौर करने की बात कर रहे थे। जडेजा के समर्थक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के सामने ही बीजेपी हाय हाय के नारे लगा रहे थे। विरोध के इस हंगामे को देखने के बाद पार्टी सुप्रीमो को भी समर्पण की मुद्रा में आना पड़ा।

लोगों को उम्मीद थी कि जडेजा को वढ़वान से टिकट मिलेगा। लेकिन पाटीदारों को खुश करने के लिए पार्टी ने वढ़वान से धनजी भाई को टिकट दे दिया। जिससे क्षत्रिय समाज के लोग नाराज हो गए। यानी बीजेपी ने पाटीदारों को मनाने के लिए पाटीदार को वढ़वान से टिकट दिया तो इसकी प्रतिक्रिया बीजेपी पर भारी पड़ रही है। अब क्षत्रिय समाज के लोग नाराज हो गए।

इस तीव्र विरोध को देखकर अमित शाह ने विचार करने की बात कही लेकिन प्रदर्शन खत्म नहीं हुआ। बीजेपी ने पहली लिस्ट में जिन 70 उम्मीदवारों को टिकट दिया उनमें से 49 मौजूदा विधायक हैं। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए पांच विधायकों को भी टिकट दिया गया है। वहीं इसबार के चुनाव में निर्णायक हो चुके पाटीदारों को भी नजरअंदाज नहीं किया गया। बीजेपी ने 15 टिकट पाटीदारों के नाम कर दी।

Loading...

Leave a Reply