सेक्स को लुब्रिकेंट के इस्तेमाल से बनाए मजेदार, लेकिन इनका इस्तेमाल कभी ना करें

नई दिल्ली:  खुशहाल और मजेदार सेक्स के लिए जरुरी है कि निजी अंगों में चिकनाहट बनी रहे। क्योंकि अगर चिकनाहट की कमी रहेगी तो आप संभोग का आनंद नहीं उठा पाएंगे। हलांकि जब दंपत्ति सेक्स के लिए तैयार हो रहे होते हैं तो महिला और पुरुषों के निजी अंगों से प्राकृतिक तौर पर चिकनाहट का स्राव होता है। लेकिन कुछ वक्त बाद ये सूख जाता है। इसलिए जरूरी है कि पूरी क्रिया के दौरान एक समान चिकनाहट बनी रहे। इसके लिए आप इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

निजी अंगों की चिकनाहट के लिए इस्तेमाल करने वाले ल्यूब्रिकेंट के मामले में सावधानी जरूर बरतें। इस बात का ध्यान रखें की जिस चीज का इस्तेमाल आप ल्यूब्रिकेंट के लिए कर रहे हैं उसमें कैमिकल की मात्रा ज्यादा ना हो। तेज गंध वाली क्रीम का इस्तेमाल ना करें। जहां तक हो सके प्राकृतिक ल्यूब्रिकेंट का ही इस्तेमाल करें।

sex-between-married-couple

किन चीजों का इस्तेमाल करें और किन चीजों का इस्तेमाल ना करें

नारियल का तेल आप बिना किसी परेशानी के इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन ये ध्यान रखें की जिस नारियल तेल का इस्तेमाल आप कर रहे हैं वो ज्यादा पुराना ना हो। और एक्सपायर ना हुआ है। क्योंकि एक्सपायर नारियल तेल के इस्तेमाल से महिलाओं के साथ साथ पुरुषों को भी निजी अंगों में परेशानी हो सकती है। नारियल तेल का एक फायदा ये भी है कि इसकी चिकनाहट काफी देर तक एक समान बनी रहती है। अगर सेक्स में आप कंडोम का इस्तेमाल करते हैं तो उसमें भी आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि इससे कंडोम को नुकसान नहीं होता है। हलांकि आजकल अच्छे ब्रांड के जो कंडोम आ रहे हैं उसमें लुब्रिकेंट की मात्रा काफी अच्छी रहती है।

bdsm-popular-to-make-sex-fun

कई लोग ऑइल बेस्ड ल्यूब्रिकेंट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इससे महिलाओं को बाद में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। उनके निजी अंगों में ईस्ट की समस्या पैदा हो सकती है। कॉन्डोम के साथ हमेशा वाटर, सिलिकन या ग्लिसरिन बेस्ड ल्यूब्रिकेंट का इस्तेमाल करें।

फ्लेवर्ड ल्यूब्रिकेंट का इस्तेमाल भी लोग करते हैं। लेकिन ये सुरक्षित नहीं है। इससे गुप्तांगों में समस्या हो सकती है। इसलिए साधारण ल्यूब्रिकेंट का इस्तेमाल करें।

शावर सेक्स के दौरान लोग कंडीशनर या जेल का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इनके इस्तेमाल से बचने की कोशिश करें। क्योंकि अगर कंडीशनर या शावर जेल कैमिकल युक्त होगा तो ये बाद में निजी अंगों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। महिलाओं को जलन की समस्या हो सकती है।

कई लोग सेक्स के दौरान लार का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन सलाह ये है कि इससे बचें। क्योंकि महिलाओं के गुप्त अंग इस मामले में काफी संवेदनशील होते हैं। अगर आपके मुंह में किसी तरह की बीमारी होगी तो वो सीधा आपकी पार्टनर के निजी अंगों के जरिये शरीर के भीतर तक पहुंच सकता है। जिससे कई तरह के इंफेक्शन हो सकते हैं। इसलिए लार को कभी ल्यूब्रिकेंट की तरह इस्तेमाल ना करें।

इसे भी पढ़ें

भारत में ये महिलाएं सबसे ज्यादा सेक्स ट्वॉयज खरीदती हैं

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए राम रहीम लेता था ये खास दवाई

Loading...