शरीर के अंगों की बनावट से महिला के स्वभाव और चरित्र को जान सकते हैं

नई दिल्ली:  इस बात को सब मानते हैं कि स्त्री के स्वभाव के बारे में जान पाना बेहद ही मुश्किल है। यहां तक की इसे लेकर कई तरह की कहावत भी प्रचलित हो चुकी है। महिलाओं के स्वभाव को पढ़ने और जानने के लिए प्राचीन ग्रंथों में भी जिक्र किया गया है। समुद्र शास्त्र में भी महिलाओं के स्वभाव और उनके चरित्र को लेकर वर्णन किया गया है। जिसमें ये भी बताया गया है कि महिला के अंगों की बनावट को देखकर उनके स्वभाव के बारे में जानकारी मिल सकती है।

इस लेख को किसी की भावना को ठेंस पहुंचाने के लिए नहीं लिखा गया है। ये केवल उस जिज्ञासा को शांत करने के लिए लिखा गया है जिसमें लोग ये जानना चाहते हैं कि उसकी महिला साथी उसका कितना खयाल रखती है या किसी महिला साथी से जुड़ने के बाद उसके परिवार पर क्या असर होगा। उसका बर्ताव कैसा रहेगा। क्योंकि शादी के बाद महिलाएं अपना घर परिवार छोड़कर एक बिल्कुल नए माहौल में आती हैं।

महिला के दांतों की बनावट, आंखें, नाक, कान, पेट और शरीर के बाकी दूसरे हिस्सों को देखकर उनके स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है।

पैर की उंगलियां

जिस महिला की कनिष्ठ उंगली या उसके बगल वाली उंगली जमीन को नहीं छूती या फिर अंगूठे के साथ वाली उंगली ज्यादा लंबी होती है तो वो स्त्री स्थिति के अनुसार खुद को बदल लेती हैं।

गुस्से वाली महिला

बात बात पर गुस्सा करने वाली महिला और लड़ाकू स्वभाव वाली महिला के चरित्र पर विश्वास नहीं किया जा सकता।

पैरों की बनावट

जिस महिला के पैर का पिछला भाग काफी मोटा और उठा हुआ होता है और नसें उभरी होती हैं वो महिला घर के लिए शुभ नहीं होती हैं।

पेट की बनावट

अगर स्त्री का पेट घड़े के समान होता है तो वो महिला हमेशा गरीबी और दरिद्रता में जीवन गुजारती है। पेट का अधिक लंबा, गड्ढेदार होना भी अशुभ माना जाता है।

होंठ के ऊपर बाल और लंबी महिला

अगर महिला की लंबाई अधिक है और उसके होंठ के ऊपर बाल हैं तो ऐसी महिला पुरुष के लिए अशुभ मानी जाती है।

अगले पेज पर जाने के लिए स्क्रॉल करें

Loading...

Leave a Reply