कितने पढ़े लिखे हैं AAP के विधायक, विजेंद्र गुप्ता ने जारी की लिस्ट

कितने पढ़े लिखे हैं AAP के विधायक, विजेंद्र गुप्ता ने जारी की लिस्ट

aap-mla-education-listAAM ADMI PARTY के 21 विधायकों पर बर्खास्तगी की तलवार लटकने के बाद दिल्ली के CM ARVIND KEJRIWAL ने कहा था कि उनके विधायकों में डॉक्टर, इंजीनियर, सीए, एमबीए किये हुए लोग शामिल हैं। केजरीवाल के कहने का मतलब था कि उनके विधायक दूसरी पार्टियों के विधायकों से ज्यादा पढ़े लिखे हैं। CM ARVIND KEJRIWAL के इस दावे के बाद दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष VIJENDER GUPTA ने ट्विटर पर एक लिस्ट साझा किया। जिसमें AAP के विधायकों की शैक्षणिक योग्यता का जिक्र किया गया था।

अपने ट्विटर अकाउंट पर विजेंद्र गुप्ता ने लिखा की CM ARVIND KEJRIWAL के पढ़े-लिखे विधायकों का रियलिटी चेक’ विजेंद्र गुप्ता की तरफ से जारी 23 विधायकों की लिस्ट में सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे विधायक की शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास है। जबकि सबसे कम पढ़े-लिखे सीलमपुर से विधायक मोहम्मद इसराक खान हैं।

विजेंद्र गुप्ता ने जितेंद्र सिंह तोमर के शैक्षणित योग्यता में फेक डिग्री लिखा है। त्रिनगर से विधायक जितेंद्र सिंह तोमर वही हैं जो फर्जी कागजात के आधार पर कानून की डिग्री हासिल करने के आरोप में जेल भी जा चुके हैं। विजेद्र गुप्ता ने अपने ट्विट में ये भी लिखा है कि जिन 23 विधायकों की शैक्षणिक योग्यता की लिस्ट जारी की गई है उनमें से 6 संसदीय सचिव हैं।

Loading...

Leave a Reply