होंडा की नई स्कूटर CLIQ की कीमत और खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली:  टू व्हीलर में अगर आपने स्कूटर सेगमेंट में कुछ पसंद किया है तो अपनी पसंद पर एक बार फिर से गौर कीजिये। क्योंकि स्कूटर सेगमेंट में आपके पास अब एक नया विकल्प है। होंडा ने अपनी स्कूटर CLIQ लॉन्च किया है। इसकी एक्स शो रूम कीमत 41, 784 रुपये रखी गई है।  जयपुर में CLIQ को लॉन्च किया गया।

CLIQ के लॉन्च पर कंपनी के प्रेसीडेंट और सीईओ मिनोरू काटो ने कहा भारत में हर 10 में से 6 गाड़ी 110 सीसी सेगमेंट के होते हैं। इस सेगमेंट में ऑटोमेटिक स्कूटर को काफी पसंद क्या जाता है। इस रेगमेंट में बिकनेवाली कुल गाड़ियों में आधे पर इस तरह की ऑटोमेटिक स्कूटर शामिल हैं। बढ़ती मांग और ग्राहकों की जरुरत के हिसाब से यह वर्ग अब और छोटे सेगमेंट में बंटने वाले हैं। यही सोचकर होंडा ने इसे डेवलप किया है।

CLIQ में 110 सीसी को होंडा बीए-4 एचईटी इंजन लगा है। जो तकरीबन 8 बीएचपी पावर देता है। कंपनी की तरफ से CLIQ में कॉम्बी ब्रेक सिस्टम भी दिया गया है। जो सुरक्षा के लिहाज से बढ़िया है। इससे ब्रेकिंग की दूरी कम हो जाती है। इसमें ब्लॉक पैटर्न टायर्स दिये गए हैं। अब से पहले तक इस तरह के टायर नहीं दिये जाते थे। इस तरह के टायर सड़कों पर सही ग्रिप देते हैं और खराब रास्तों पर भी स्कूटर का संतुलन बना रहता है।

स्कूटर में 14 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज है। आरामदायक सफर के लिए सीट ज्यादा चौड़ी है। इसमें पीछे की तरफ अलग से सामान बांधने का ऑप्शन भी दिया गया है। CLIQ में मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट भी दिया गया है। ऐसा युवाओं में बढ़ते फोन के क्रेज के देखते हुए किया गया है। इसमें ऑटोमेटिक हेडलैंप फीचर भी दिया गया है। जिससे लाइट हर वक्त जलेगी।

CLIQ में ट्यूबलेस टायर, मैंटेनेंस फ्री बैटरी और विस्कस एयर फिल्टर भी लगाया गया है। CLIQ चार रंगों में उपलब्ध है पैट्रिऑटिक रेड विद व्हाइट, ब्लैक, मोरक्कन ब्लू विद व्हाइट और ऑरकस ग्रे।

Loading...