खराब खाने पर BSF की रिपोर्ट से गृह मंत्रालय संतुष्ट नहीं, दोबारा मांगी सही रिपोर्ट




नई दिल्ली: BSF ने खराब खाने की शिकायत पर गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी। लेकिन गृह मंत्रालय BSF की रिपोर्ट से सहमत नहीं है। BSF ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि जो खाना दिया जाता है उसमें कोई गड़बड़ी नहीं है। वो बिल्कुल सही है। लेकिन BSF की इस रिपोर्ट से गृह मंत्रालय सहमत नहीं है। गृह मंत्रालय ने BSF से दोबारा रिपोर्ट देने को कहा है।

दरअसल बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें उन्होंने खराब खाने की शिकायत की थी। तेज बहादुर ने वीडियो में वो खाना भी दिखाया था जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि यही खाना BSF के जवानों को दिया जाता है। तेज बहादुर ने कहा था कि उन्हें नाश्ते में केवल एक पराठा और एक कप चाय दी जाती है।

बीएसएफ जवान ने कहा था इतना खराब खाने देने के बाद उनसे 11-11 घंटे ड्यूटी ली जाती है। उन्होंने दावा किया था कि वो लगातार खड़े होकर ड्यूटी करते हैं। उन्होंने वीडियो में दावा किया था कि केंद्र सरकार की तरफ से पूरा राशन आता है लेकिन कुछ सीनियर अधिकारी उस राशन को बाजार में बेच देते हैं।

इस शिकायत के बाद तेज बहादुर यादव को बेस कैंप से हटाकर हेडक्वार्टर भेज दिया गया था। जहां उन्हें प्लंबर का काम दिया गया था।

Loading...

Leave a Reply