गृह मंत्रालय ने AAP से मांगा विदेशी चंदे का हिसाब

नई दिल्ली:  आम आदमी पार्टी अब अंदरूनी कलह से पूरी तरह बाहर नहीं आई है लेकिन उसके लिए एक और मुश्किल सामने आकर खड़ी हो गई है। अब गृह मंत्रालय ने पार्टी से चंदे का हिसाब मांगा है। गृह मंत्रालय ने आम आदमी पार्टी को विदेशी फंडिंग का हिसाब देने के लिए 15 दिनों का वक्त दिया है। पार्टी से कहा गया है कि वो चंदा देनेवाली कंपनी और उस चंदे की कुल राशि के बारे में जनकारी साझा करे।

गृह मंत्रालय की तरफ से मांगे गए विदेशी फंडिंग के हिसाब पर आम आदमी पार्टी ने इसे राजनीतिक साजिश कहा है। आप की तरफ से कहा गया है कि केंद्र सरकार राजनीतिक बदला ले रही है। आप के मुताबिक उसने पहले ही चुनाव आयोग को चंदे का हिसाब दे दिया है।

यानि गृह मंत्रालय के इस कदम के बाद अब एकबार फिर केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच तीखी बयानबाजी शुरु सकती है।

हाल ही में पार्टी के भीतर जबरदस्त अंतरकलह दिखाई दी थी। जब कुमार विश्वास पार्टी छोड़ने तक का मन बना चुके थे। जिसके बाद पार्टी के बड़े नेता कुमार रातभर उनके घर पर जाकर मनाते रहे। खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कुमार को मनाने उनके घर जाना पड़ा। अंत में कुमार को पार्टी में बरकरार रखने के लिए विधायक को अमानतुल्ला को आम आदमी पार्टी से बाहर करना पड़ा। तब जाकर विश्वास माने। लेकिन दूसरी तरफ अमानतुल्ला अभी भी अपने दावे पर कायम हैं।

अमानतुल्ला ने कहा था कि कुमार विश्वास बीजेपी के एजेंट हैं और वो आप के विधायकोंको 30-30 करोड़ का लालच देकर बीजेपी में मिलाना चाहते हैं।

Loading...

Leave a Reply