हिंसा की आशंका के बाद गृह मंत्रालय ने काउंटिंग से पहले अलर्ट जारी किया

नई दिल्ली:  गुरुवार को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए वोटों की गिनती होगी। सात चरणों में हुए चुनाव के बाद अब सभी को इंतजार 23 मई का है जब ये तय होगा कि देश की तकदीर किसके हाथों लिखी जाएगी। लेकिन उससे पहले गृह मंत्रालय ने हिंसा की आशंका को देखते हुए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के लिए अलर्ट जारी किया है। मंत्रालय का कहना है कि कुछ पक्षों द्वारा हिंसा भड़काने के आह्वान को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

गृह मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों को कल (गुरुवार) को मतगणना के सिलसिले में देश के अलग-अलग हिस्सों में हिंसा भड़काने की आशंका के संबंध में अलर्ट किया है। मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को ये भी कहा गया है वे स्ट्रॉन्ग रुम और काउंटिंग वाले दिन हिंसा भड़काने और बाधा उत्पन्न करने के लिए किये गए आह्वान और दिये गए बयानों के संबंध में किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली है कि कुछ संगठन और व्यक्तियों ने विशेष तौर पर उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार और त्रिपुरा में कुछ बयान दिये हैं। जिसमें हिंसा फैलने की आशंका है। इससे मतगणना प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

गौरतलब है कि बिहार में महागठबंधन के प्रेस कांफ्रेंस में पटना में आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि अगर लोकसभा चुनाव के नतीजों में उलट फेर होता है तो महागठबंधन के नेता हथियार उठाने को मजबूर होंगे। और सड़कों पर खून बहेगा। इसी तरह के बयान यूपी और पश्चिम बंगाल में भी कुछ नेताओं ने दिये है। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने एहतियातन अलर्ट जारी किया है।

(Visited 135 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *