सख्त तेवर के साथ पाकिस्तान पहुंचे गृह मंत्री राजनाथ सिंह, चिंता में आतंकी सरगना

इस्लामाबाद: गृह मंत्री राजनाथ सिंह सख्त तेवर के साथ पाकिस्तान के इस्लामाबाद पहुंच चुके हैं। इस्लामाबाद में गुरुवार को सार्क गृह मंत्रियों की बैठक होगी। इस बैठक में राजनाथ सिंह भारतीय समय के अनुसार 10.30 बजे शामिल होंगे और 12.30 बजे उनका संबोधन होगा।
आतंकी संगठन शुरु से राजनाथ सिंह के पाकिस्तान आने का विरोध कर रहे हैं। इस्लामाबाद में सम्मेलन स्थल के बाहर स्थानीय लोगों ने राजनाथ के खिलाफ प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाउद्दीन की अगुवाई में किया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक सार्क देशों के गृह मंत्रियों की बैठक में राजनाथ सिंह पूरे सार्क देशों में बढ़ रहे आतंकवाद और इसके पीछे आतंकी संगठनों की मदद करने वाले देशों को बेनकाब करेंगे। इसके लिए पूरी तैयारी की गई है। मंत्रालय की तैयारियों में सभी खुफिया एजेंसी के इनपुट हैं। साथ ही एनआईए से भी 26/11 हमले के साथ-साथ उधमपुर, पठानकोट और हाल ही में गिरफ्तार आतंकी सैफुल्ला बहादुर अली के बारे में जानकारी शामिल की गई है।
सार्क देशों में नागरिकों के लिए वीजा सहूलियतों पर भी बात होगी। पासपोर्ट पर सार्क के स्टीकर लगे होने के आधार पर वीजा तुरंत मिले। इसके लिए कदम उठाने और इसपर सहमति बनाए जाने की कोशिश की जाएगी।

Loading...