आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में फूट, कमांडर मूसा अलग हुआ

नई दिल्ली:  आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में फूट पड़ गई है। संगठन के कमांडर मूसा ने खुद को हिज्बुल से अलग कर लिया है। मूसा ने ये कदम तब उठाया है जब हुर्रियत के खिलाफ दिये गए मूसा के बयान से हिज्बुल ने खुद को अलग कर लिया था। मूसा ने 24 घंटे में दो ऑडियो टेप जारी कर संगठन से अलग होने की घोषणा की।

हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रवक्ता ने पीओके के मुजफ्फराबाद में कहा मूसा के बायन से संगठन का कोई लेना देना नहीं है और ना ही संगठन को मूसा का बयान स्वीकार है। मुसा के ऑडियो बयान को निजी मत करार देते हुए आगाह किया था कि भ्रम पैदा करनेवाला कोई भी बयान या कदम संघर्ष के लिए ताबूत में अंतिम कील साबित हो सकता है।

मूसा ने अपने ऑडियो क्लिप कश्मीर के हुर्रियत नेताओं को धमकी दी थी कि वे सीरिया और इराक में आईएसआईएश द्वारा स्थापित व्यवस्था के अनुरुप कश्मीर में खलीफा स्थापित करने के उनके उद्देश्य में दखल न दे। जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी उस ऑडियो की जांच करवाई थी। जिसमें पाया गया था कि आवाज मूसा की ही है।

मूसा की ये ऑडियो क्लिप ऐसे वक्त में में सामने आई है जब हुर्रियत नेताओं ने घाटी में आईएसआईएस की विचारधारा के प्रभाव को हाल में कमतर करना चाहा।

Loading...

Leave a Reply