हिजबुल आतंकी बुरहान वानी भी जाकिर नाइक से था प्रभावित !

हिजबुल आतंकी बुरहान वानी भी जाकिर नाइक से था प्रभावित !

जम्मू कश्मीर में शुक्रवार को मारा गया हिजबुल का पोस्टर ब्वॉय कमांडर बुरहान वानी भी जाकिर नाइक से प्रभावित था। बुरहान पर 10 लाख का इनाम था। पुलिस और सेना के संयुक्त ऑपरेशन में उसे शुक्रवार को मारा गया । बुरहान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहता था। सोशल मीडिया के जरिये ही उसने युवाओं तक अपनी पहुंच बनाई थी। बुरहान खुद जाकिर नाइक का फैन था उसके आखिरी ट्विट से इस बात की पुष्टि हो जाती है।

Burhan-Muzaffar-Wani-twitter-accountबुरहान ने 2012 से ट्विटर पर एक्टिव था। बुरहान ने @Gazi_Burhan2 हैंडल से उसने अकाउंट बनाया था। आखिरी ट्विट में बुरहान ने जाकिर नाइक को समर्थन देने की अपील की थी।

शुक्रवार यानि जिस दिन मुठभेड़ में उसे मारा गया उसी दिन उसने अपने आखिरी ट्वीट में जाकिर नाइक की तस्वीर पोस्ट की और उसमें लिखा ‘सपोर्ट जाकिर नाइक ऑर टाइम विल कम व्हेन कुरान सिराइटेशन विल वी बैन्ड (यानि जाकिर नाइक का समर्थन कीजिये, वरना ऐसा समय भी आएगा जब कुरान पढ़ने पर भी पाबंदी लदा दी जाएगी)

बुरहान ने इस पोस्ट में 10 लोगों को टैग किया था। जिसमें जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद, अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारुख भी शामिल है। खुफिया एजेंसियों ने काफी दिनों से बुरहान के सोशल मीडिया पर एक्टिविटी पर नजर बनाए हुए थी।
-Burhan Muzaffar Wani, zakir naik

Loading...

Leave a Reply