Hindu-girl-chanting-gayatri-mantra

पाकिस्तान के कराची में नवाज शरीफ के मंच पर हुआ गायत्री महामंत्र का पाठ

पाकिस्तान के कराची में नवाज शरीफ के मंच पर हुआ गायत्री महामंत्र का पाठ




नई दिल्ली: पाकिस्तान में कराची में होली के मौके पर मंगलवार को खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। उस कार्यक्रम में खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी मौजूद थे। उनके साथ साथ पाकिस्तान सरकार के कई मंत्री और आला अधिकारी अपने परिवार के साथ मौजूद थी। खास बात ये रही कि इस कार्यक्रम की शुरुआत गायत्री मंत्र से की गई।

नरोधा मालिनी नाम की लड़की ने लोगों से खचाखच भरे हॉल में गायत्री मंत्र का पाठ किया। नरोधा ने जब गायत्री मंत्र कहना शुरु किया तो पीएम नवाज शरीफ के साथ साथ वहां मौजूद सभी लोग एक दूसरे की तरफ देख रहे थे। उस कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने भी नरोधा की तरफ से किये गए इस गायत्री मंत्र पाठ का स्वागत किया। उस विशाल हॉल में मौजूद लोग भी गायत्री मंत्र को सुनकर झूमने लगे थे।


इसी कार्यक्रम में पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने कहा था जबरन धर्मांतरण और दूसरे धर्म के पूजा स्थलों को नुकसान पहुंचाना इस्लाम और पाकिस्तान में अपराध है। नवाज शरीफ ने आगे कहा एक धर्म विशेष को ग्रहण करने के लिए कोई किसी पर दबाव नहीं डाल सकता। इस्लाम सभी को उनकी जाति, धर्म से इतर महत्व देता है और मैं यह स्पष्ट रुप से कहता हूं कि किसी को उसका धर्म जबरन परिवर्तित करने के लिए मजबूर करना अपराध है। यह हमारा कर्तव्य है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के पूजाघरों की सुरक्षा की जाए।

Loading...

Leave a Reply