गोरखपुर में पकड़ा गया पाकिस्तान में ट्रेनिंग ले चुका हिज्बुल आतंकी

लखनऊ:  नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ कर रहे हिज्बुल आतंकी को यूपी के गोरखपुर में गिरफ्तार किया गया है। आतंकी का नाम नसीर अहमद वानी ने गिरफ्तारी के बाद कैमरे के सामने आतंकी वारदात में शामिल होने की बात कबूल की। अब यूपी एटीएस और आईबी वानी को लेकर लखनऊ आई है। जहां उससे पूछताछ की जा रही है। जिस तरह से वानी ने कैमरे के सामने अपने आतंकी होने की बात कबूली उसके बाद ये उम्मीद की जा रही है कि पूछताछ में वो कई और खुलासे करेगा।

इसे भी पढ़ें

कुलभूषण जाधव पर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में आज सुनवाई होगी

वानी ने कहा वो 2002 में पाकिस्तान आतंकी ट्रेनिंग लेने गया था। उसने जम्मू कश्मीर में कई आतंकी वारदात में शामिल होने की बात भी कही। आतंकी वानी से जब पूछा गया कि भारत आने का उसका मकसद क्या है तो उसने कहा वो कश्मीर को आजाद कराने आया है।

इसे भी पढ़ें

गुरुग्राम में चलती कार में युवती से गैंगरेप

नसीर अहमद वानी जम्मू कश्मीर के बनिहाल का रहनेवाला है। उसे उस वक्त पकड़ा गया जब नेपाल की सीमा से लगे सोनौली बॉर्डर से भारत में घुस रहा था। बॉर्डर से लगे खेतों के रास्ते वो भारत में गोरखपुर तक पहुंचना चाहता था। लेकिन वो अपने मकसद में कामयाब हो पाता उससे पहले ही उसपर बीएसएफ की पेट्रोलिंग टीम की नजर पड़ गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

वानी के साथ मोहम्मद सफी नाम का एक और आतंकी था। लेकिन वो भागने में कामयाब रहा। पकड़े जाने पर जब बीएसएफ ने उससे पूछताछ की तो उसने खुद को कम्बल का व्यापारी बताया। लेकिन जब उसके सामान की तलाशी ली गई तो उसमें से पाकिस्तानी पासपोर्ट, पाकिस्तानी करेंसी, कई दस्तावेज मिले। जिसके बाद उसकी सच्चाई सामने आ गई।

Loading...

Leave a Reply