sallahuddin

हिज्बुल सरगना सलाउद्दीन ने कबूल किया कि पाकिस्तान से होती है फंडिंग

हिज्बुल सरगना सलाउद्दीन ने कबूल किया कि पाकिस्तान से होती है फंडिंग

नई दिल्ली:  हिज्बुल मुजाहिदीन का सरगना सैयद सलाउद्दीन ने पाकिस्तानी चैनल पर दिये इंटर्व्यू में कहा उसे पाकिस्तान से फंडिंग होती है। सलाउद्दीन भारत पर हमले की बात भी कबूल कर रहा है। साथ ही कह रहा है कि वो जहां चाहे भारत में हमला कर सकता है। अमेरिका द्वारा सलाउद्दीन को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के बाद उसका ये पहला टीवी इंटर्व्यू है। इससे ये बात तो साफ हो गई है कि अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने के बाद भी पाकिस्तान सरकार उसे पहले की तरह ही संरक्षण दे रही है।

सलाउद्दीन इंटर्व्यू में कह रहा है कि अमेरिका के प्रतिबंध का उसपर किसी तरह का असर नहीं पड़ा है। वो आज भी इंटरनेशनल मार्केट से हथियार खरीद रहा है। इसी इंटर्व्यू में सलाउद्दीन ने पाकिस्तान से फंडिंग की बात भी कबूल की है। सलाउद्दीन पाकिस्तान के पाक अधिकृत कश्मीर और पाकिस्तान में रहता है। जिस तरह से वो पाकिस्तान में खुलेआम रैलियां करता है उससे ये साबित हो चुका है कि पाकिस्तान सरकार का पूरा संरक्षण उसे हासिल है।

अमेरिका की तरफ अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने पर सलाउद्दीन बौखलाया जरुर है। पाकिस्तान से कश्मीर में आतंकवाद का संचालन कर रहा सलाउद्दीन इसे आजादी की लड़ाई मानता है। उसने कहा हमारा संघर्ष भारत से आजादी के लिए है। और कश्मीर की कथित आजादी तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। उसने अमेरिका को चुनौती देते हुए कहा कि अमेरिका के पास हमारे या हमारे या कश्मीरी लड़कों के आतंकवाद में शामिल होने के कोई भी सबूत नहीं हैं और ना हमने किसी आतंकी वारदात को अंजाम दिया है।

Loading...

Leave a Reply