rajnath-singh-home-minister-india

सुरक्षा पर NSA, IB और रॉ प्रमुख के साथ गृहमंत्री की बैठक

सुरक्षा पर NSA, IB और रॉ प्रमुख के साथ गृहमंत्री की बैठक

दिल्ली: आजादी की 70वीं सालगिरह पर दिल्ली समेत देश की सुरक्षा पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर हाई लेवल मीटिंग हुई। जिसमें एनएसए अजित डोवाल, आईबी, रॉ के प्रमुख समेत दिल्ली पुलिस कमिश्नर शामिल हुए। बैठक में सुरक्षा से जुड़े दूसरे अधिकारी भी मौजूद थे। इस बैठक में 15 अगस्त पर आंतरिक सुरक्षा की तैयारियों पर चर्चा की गई। खुफिया एजेंसियों कि तरफ से इस बार पहले के मुकाबले ज्यादा खतरा बताया गया था।

जिसके बाद सुरक्षा तैयारियां भी पहले के मुकाबले काफी चाक चौबंद हैं। गृह मंत्री के घर हुई बैठक में पुंछ में सीमापार से हुई फायरिंग पर भी चर्चा हुई।
दिल्ली में खासकर लालकिले के इलाके में आम लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है। असके आसपास के मेट्रो स्टेशन में पार्किंग पर 14 अगस्त की शाम से ही प्रतिबंध लगा दिया गया है। लालकिले के आसपास के कई अहम मेट्रो स्टेशन भी 15 अगस्त को दोपहर तक बंद रहेंगे। खुफिया एजेंसियों ने ये आशंका भी जताई थी कि इसबार लालकिले पर ड्रोन से हमला किया जा सकता है। इसे देखते हुए प्रधानमंत्री लालकिले पर जहां से भाषण देंगे वहां उपर भी बुलेटप्रूफ कवर लगाया जाएगा। पिछले साल भाषण से ठीक पहले ये फैसला लिया गया था कि प्रधानमंत्री बगैर बुलेट प्रूफ कवर के भाषण देंगे। लेकिन इसबार सुरक्षा एजेंसी इस तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते।

Loading...

Leave a Reply