महिला वर्ल्डकप में हरमन के सामने ऑस्ट्रेलिया पस्त 115 गेंद में बनाए 171 रन

नई दिल्ली:  भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप के फइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल में टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया। भारत की इस जीत में हरमनप्रीत कौर का काफी बड़ा योगदान रहा। हरमन ने 115 गेंद में 171 रन बनाए। हरमन ने 20 चौके और 7 छक्के मारे। हरमन की इस पारी पर पूरा देश झूम रहा है।

हरमन के सामने ऑस्ट्रेलिया की हर रणनीति फेल हो गई। उसके गेंदबाज बेअसर साबित होते गए औऱ हरमन के बल्ले से चौके और छक्कों की बरसात होती रही। जितने देर तक हरमन क्रीज पर रही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बाउंड्री के बाहर ही देखते रहे। हरमन आक्रामक थीं और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम उनका शिकार बन रही थी।

हरमन की इस धमाकेदार पारी को देखकर ड्रेसिंग रुम में बैठी मिताली खुद को थिरकने से रोक नहीं सकीं। हरमन ने अपनी सेंचुरी केवल 90 गेंदों में पूरा किया। इसके बाद 107 गेंदों पर हरमन ने 150 रन पूरे कर लिये। भारत की दीप्ती शर्मा की 188 रनों के बाद हरमन की 171 रनों की पारी दूसरी सबसे बड़ी पारी है।

हरमन की धमाकेदार पारी पर किसने क्या कहा अगले पेज में पढ़ें, नीचे स्क्रॉल करें

हरमन के इस शानदार बल्लेबाजी पर सोशल मीडिया पर सभी उन्हें बधाई दे रहे हैं। कवि कुमार विश्वास ने ट्वीटर पर लिखा

तिरे माथे पे ये आंचल तो बहुत ही खूब है लेकिन

तू इस आंचल से एक परचम बना लेती तो अच्छा था

झारखंड के गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने ट्वीट किया आपने देश के लिए जो हासिल किया है वो अनमोल है। शानदार जीत की बधाई

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने ट्वीटर पर लिखा इस शानदार खेल के लिए बधाई। अब इंग्लैंड के साथ होनेवाले फाइनल मुकाबले के लिए शुभकामनाएं।

Loading...