गुजरात विधानसभा चुनाव में हार्दिक पटेल होंगे शिवसेना के सीएम उम्मीदवार!




नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर शिवसेना ने एक बड़ा एलान किया है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में हार्दिक पटेल पार्टी का चेहरा होंगे। अगर राजनीति की भाषा में इस बयान का मतलब समझा जाए तो पार्टी का चेहरा का मतलब सीएम उम्मीदवार होता है। यानि क्या गुजरात विधानसभा में शिवसेना हार्दिक पटेल को अपना सीएम उम्मीदवार बनाएगी।

हार्दिक पटेल पाटीदार आंदोलन के अगवा हैं। गुजरात में शिवसेना की कुछ खास पकड़ भले ही न हो लेकिन पाटीदार आंदोलन में हार्दिक पटेल ने जिस तरह के तेवर दिखाए थे उसके बाद शिवसेना का ये ऐलान बीजेपी के लिए जरुर परेशानी बढ़ाने वाला हो सकता है।

हार्दिक पटेल मुंबई आए थे। जहां वो बीएमसी चुनाव में शिवसेना के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। शिवसेना ने इसबार बीएमसी चुनाव में 11 गुजराती उम्मीदवार उतारे हैं। हार्दिक उद्धव से मिलने मातोश्री भी पहुंचे। यानि साफ है कि मुंबई में शिवसेना गुजराती उम्मीदवार उतारकर बीजेपी समर्थक इस वोटबैंक में सेंध लगाने की कोशिश में है।

hardik-patel-tweet
उद्धव से मुलाकात के बाद हार्दिक पटेल ने कई ट्वीट भी किये जिसमें उन्होंने लिखा है कि ‘अच्छे लोगों से मिलकर बातें करना और उस बात को लोगों के बीच में ले जाना अच्छी बात है। सच में एक था टाइगर बाला साहेब को नमन।‘ एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा ‘शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे जी और आदित्य ठाकरे जी से शुभेच्छा मुलाकात। आज भी मातोश्री में शेर की दहाड़ सुनाई देती है।‘

hardik-patel-tweet2बीएमसी चुनाव में शिवसेना अलग चुनाव लड़ रही है। राज्य की सरकार में शिवसेना अभी भी सहयोगी है। उद्धव पीएम और उनकी नीतियों की आलोचना करते रहे हैं। शिवसेना ने अब जिस तरह का रुख दिखाया है उसके बाद ये सवाल भी किये जा रहे हैं कि महाराष्ट्र सरकार में भागीदार शिवसेना कबतक फडनविस सरकार को समर्थन देती रहेगी।

Loading...

Leave a Reply