हाथ को मिला हार्दिक का साथ, गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी कामयाबी

नई दिल्ली:  गुजरात विधानसभा चुनाव में एक जबरदस्त सियासी प्रगति देखी जा रही है। जानकारी के मुताबिक पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को समर्थन का एलान कर दिया है। यही नहीं पाटीदार आंदोलन समिति के कई नेता अब कांग्रेस की टिकट पर गुजरात में विधानसभा चुनाव भी जीतेंगे। हार्दिक की तरफ से मिली इस हरी झंडी के बाद कांग्रेस गदगद है वहीं बीजेपी के लिए ये साथ सिरदर्द बढ़ाने वाला है। क्योंकि अब पाटीदारों को साधना उसके लिए मुश्किल हो सकता है।

इस फैसले के बाद ललित वसोया ने पाटीदार आंदोलन समिति से इस्तीफा दे दिया है। खबर है कि वो कांग्रेस के टिकट पर धोराजी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन अभी ये साफ नहीं हुआ है कि हार्दिक ने किन शर्तों पर कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया है।

हार्दिक का ये फैसला सियासत की जमीन पर क्या रंग दिखाएगा ये तो आने वाले वक्त में पता चलेगा। लेकिन कांग्रेस को तुरंत प्रभाव से मनोवैज्ञानिक खुशी जरुर दे दिया है। लेकिन जिस तरह से समर्थन देने की बात सामने आई है उसके एक कोने में सस्पेंस भी बरकरार है। क्योंकि इस समर्थन का एलान हार्दिक ने खुद सामने आकर नहीं किया है।

पाटीदार आंदोलन समिति के संयोजक ललित वसोया ने अपने पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की बात कही है। यही वजह है कि माना जा रहा है कि हार्दिक और कांग्रेस में प्रत्यक्ष ना सही परोक्ष रुप से समर्थन जरुर दे दिया है।

बीजेपी अबतक दो दौर में 100 से ज्यादा उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। लेकिन कांग्रेस की तरफ से अबतक एक भी उम्मीदवार का एलान नहीं किया गया है। माना जा रहा है हार्दिक के रुख को लेकर कांग्रेस खुद को धर्म संकट में घिरा हुआ पा रही थी। लेकिन अब जब कि हार्दिक की तरफ से दबी जुबान में अपना रुख साफ कर दिया गया है तो माना जा रहा है कि कांग्रेस की तरफ से जल्द ही उम्मीदवारों का एलान कर दिया जाएगा।

Loading...