हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

नई दिल्ली:  गुजरात में चुनाव की तारीखों का एलान हो गया। इसके साथ ही सियासी दलों में सरगर्मी बढ़ गई है। इस बीच हार्दिक पटेल से निराश होने वाली खबर आई है। गुजरात में विसनगर के सेशंस कोर्ट ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। अदालत ने हार्दिक पटेल, लालजी पटेल और दूसरे आरोपियों के खिलाफ गौर जमानती वारंट जारी किया है। इनपर पटेल आरक्षण के दौरान तोड़फोड़ का आरोप है।

हार्दिक पटेल और लालजी पटेल पर जुलाई 2016 में बीजेपी विधायक के कार्यालय में हमला करने में शामिल होने का आरोप है। अदालत की तरफ से जारी गैर जमानती वारंट पर गहलोत और भरत सोलंकी ने कहा है कि हार्दिक पटेल के खिलाफ वारंट जारी करना निंदनीय है।

हार्दिक के खिलाफ गैर जमानती वारंट इसलिए भी अहम है क्योंकि इसबार गुजरात विधानसभा चुनाव में पाटीदार अहम भूमिका निभा रहे हैं। खबर ये भी है कि किस पार्टी को समर्थन करना है इसे लेकर पाटीदारों में भी फूट हो गई है। खबर ये भी है कि पाटीदारों का बीजेपी से मोहभंग जरुर हुआ है लेकिन वो अबतक कांग्रेस को स्वीकार करने का मन नहीं बना सके हैं। यही वजह है कि कांग्रेस के करीब होकर भी हार्दिक अबतक कांग्रेस को समर्थन करने का खुला ऐलान नहीं कर सके हैं। दरअसल वो पाटीदारों को कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार करने के बाद इस दिशा में कांग्रेस की तरफ कोई कदम बढ़ाना चाहते हैं।

Loading...

Leave a Reply